×

Fatehpur Crime News: सरकारी ज़मीन पर पुलिस करवा रही अवैध निर्माण, थाना प्रभारी दे रहे धमकी, ऑडियो वायरल

Fatehpur Crime News: फतेहपुर जिले के ग्राम अजतुपुर चक अब्दुल्लापुर में सरकारी जमीन पर कुछ दबंगों द्वारा कब्ज़ा किया जा रहा है, जिसमें पुलिस उनका साथ दे रही है।

Ramchandra Saini
Published on: 15 Dec 2021 11:35 AM GMT
Fatehpur Crime News: सरकारी ज़मीन पर पुलिस करवा रही अवैध निर्माण, थाना प्रभारी दे रहे धमकी, ऑडियो वायरल
X

Fatehpur News: सरकारी ज़मीन पर पुलिस बैठ कर करवा रही अवैध निर्माण, ग्रामीणों द्वारा थाना प्रभारी को फोन पर शिकायत करने पर थाना प्रभारी दे धमकी, ऑडियो हुआ वायरल। वन विभाग व स्कूल की जमीन पर हो रहे निर्माण की ग्राम प्रधान ने अधिकारियों से की लिखित शिकायत। अधिकारियों ने निर्माण कार्य रोकने के साथ कार्यवाही का दिया था आदेश। लेकिन अधिकारियों के आदेश को दरकिनार कर पुलिस कार्यवाही के बजाए अवैध निर्माण करा रही।

पूरा घटनाक्रम विस्तार से-

उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्य नाथ (CM Yogi Adityanath) जहां एक ओर भूमाफियाओं (land mafia) के प्रति शख्त होते हुए सरकारी ज़मीनों (government lands) को भूमाफियों के चंगुल से मुक्त कराने के लिए प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को शख्त फरमान जारी किया था और आदेश दिया था कि ऐसे लोगों पर सख्त कानूनी कार्यवाही की जाए। लेकिन जब अधिकारियों के आदेश को पुलिस दरकिनार कर खुद सरकारी ज़मीन बैठकर कब्जा कराए तो कार्यवाही कहां से होगी।

ग्राम प्रधान सुनीता देवी ने उप जिलाधिकारी खागा को भेजा शिकायती प्रार्थना पत्र

ऐसा ही एक मामला फतेहपुर जिले (Fatehpur District) के सुलतानपुर घोष थाना क्षेत्र (Sultanpur Ghosh police station area) के ग्राम अजतुपुर चक अब्दुल्लापुर (Village Ajatupur Chak Abdullahpur) का है। जहाँ ग्राम प्रधान सुनीता देवी (Village head Sunita Devi) ने गाँव के ही चंद्रपाल, जगमोहन, जयसिंह व विजय सिंह के खिलाफ उप जिलाधिकारी खागा को एक शिकायती प्रार्थना पत्र दिया जिसमें यह आरोप लगाया कि यह लोग वन विभाग की गाटा संख्या 31व 32 जो वन विभाग के नाम दर्ज है उस भूमि पर अवैध निर्माण कर रहे है।


उप जिलाधिकारी ने ग्राम प्रधान के प्रार्थना पत्र को गम्भीरता से लेते हुए थाना इंचार्ज को आदेशित किया कि भूमि पर अवैध कब्जा न होने दें और जो लोग कब्जा कर रहे है उन पर सख्त कार्यवाही करें लेकिन थाना प्रभारी राज किशोर ने उप जिलाधिकारी के आदेश को ताक पर रखते हुए अवैध निर्माण में कोई व्यवधान न उत्पन्न हो इसके लिए भूमाफियाओं की हिफाज़त में दो सिपाहियों को मौके पर बैठा दिया। जब ग्रामीणों ने थाना इंचार्ज को फोन कर इसकी शिकायत की तो ग्रामीणों को फोन पर अंजाम भगतने की धमकी भी दे डाली।

सरकारी जमीन पर गांव के कुछ दबंग कब्जा कर रहे हैं- ग्राम प्रधान के पति

ग्राम प्रधन सुनीता देवी के पति शिवसागर ने बताया की हमारे गाँव में वन विभाग व स्कूल की सरकारी जमीन पर गाँव के कुछ दबंग कब्जा कर रहे हैं। जिसकी शिकायत हमने ज़िम्मेदार अधिकारियों से की तो हमारी सुनवाई नहीं हो रही है। पुलिस मौके पर खुद बैठ कर अवैध निर्माण करवा रही है।

अब देखने वाली बात यह है कि जहाँ एक ओर प्रदेश के मुखिया सरकारी ज़मीनों को कब्जा मुक्त कराने की बात करते है तो वहीं दूसरी ओर पुलिस विभाग (UP Police) के सरकारी मुलाज़िम ही मौके पर बैठ खुद सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करवा रहे हैं। इस मामले में वन विभाग के अधिकारी रामानुज त्रिपाठी ने कहा कि मामला जानकारी में आये है अधिकारियों को इसकी जानकारी दी गई है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story