×

Fatehpur Crime News: फर्जी वीजा-पासपोर्ट पर सऊदी से आए विदेशी भाई-बहन अरेस्ट, कुछ दिनों में थी शादी

Fatehpur Crime News: फतेहपुर जिले (Fatehpur district) की पुलिस को चकमा देकर सऊदी अरब (Saudi Arabia Visa) से आकर रुके भाई बहन को फर्जी वीजा और पासपोर्ट के साथ-साथ फर्जी आधार कार्ड (Aadhar Card Check) के साथ गिरफ्तार किया गया है।

Vijay Kumar Tiwari
Written By Vijay Kumar TiwariPublished By Vidushi Mishra
Published on: 30 July 2021 4:31 AM GMT
Fraudulent visa and passport as well as fake Aadhar card to brother and sister who came from Saudi Arabia
X

फर्जी वीजा-पासपोर्ट पर फतेहपुर आए विदेशी भाई-बहन अरेस्ट

Fatehpur Crime News: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले (Fatehpur district) के बिंदकी कोतवाली पुलिस और लोकल इंटेलिजेंस पुलिस को चकमा देकर सऊदी अरब (Saudi Arabia Visa) से आकर फतेहपुर में डेरा डाल चुके भाई बहन को फर्जी वीजा और पासपोर्ट के साथ-साथ फर्जी आधार कार्ड (Aadhar Card Check) के साथ गिरफ्तार किया गया है।

बताया जा रहा है कि यह भाई बहन 6 दिन से खजुहा में आकर गोपनीय तरीके से रह रहे थे। फिलहाल पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए दोनों भाई बहनों के साथ-साथ उनके मददगार को भी गिरफ्तार कर लिया है।

शादी का गोपनीय प्लान

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार, सऊदी अरब (Saudi Arab Mein Kaam) के जेद्दा निवासी नईफ मोहम्मद पुत्र मोहम्मद महजरी और उसकी बहन नौरा अरब से शादी का गोपनीय प्लान बनाकर आ धमके हैं। अरब से ये दोनों 19 जुलाई को नेपाल पहुंचे।

यहां पर इनकी मुलाकात खजुहा के कटरा मोहल्ला निवासी जीशान से हुई। एयरपोर्ट पर मिलने के बाद वह दोनों जीशान के साथ सोनौली चेक पोस्ट के रास्ते भारत की सीमा में आ गए और 24 जुलाई को खजुहा में जिसान के घर पर आकर रहने लगे।

जानकारी के अनुसार ये भाई बहन 30 दिन का टूरिस्ट वीजा लेकर आए हुए थे। 6 दिन से भाई-बहन जिसान के घर में रुके हुए हैं। इसकी सूचना पर पुलिस ने छापेमारी करते हुए तीनों को गिरफ्तार कर लिया है। उसके बाद कोतवाली में लाकर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

आधार कार्ड बनवाया फर्जी



फिलहाल अभी तक की जांच में पाया गया है कि दोनों के पासपोर्ट और वीजा के साथ-साथ आधार कार्ड (Aadhar Card Download) भी फर्जी तरीके से बनवाये गये हैं। अब पुलिस तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके जेल भेजने की कार्यवाही कर रही है।

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि जीशान सऊदी अरब (Saudi Arab Jane Ka Kiraya) में नईफ मोहम्मद के पास नौकरी (Saudi Arab Naukari) करता था। इसी दौरान उसने अपनी बहन की शादी नईफ मोहम्मद से कराने की बात कह कर उसे राजी कर लिया था।

जीशान की बहन से शादी करने के ही इरादे से उसने फर्जी कागजात बनवा कर भारत में प्रवेश किया है और इसके लिए नेपाल का रास्ते चुना।

बताया जा रहा है कि 5 अगस्त को दोनों की शादी होनी थी। इसी के पहले इनका भंडाफोड़ हो गया। मामले की जानकारी देते हुए इंस्पेक्टर रविंद्र श्रीवास्तव ने बताया है कि तीनों के खिलाफ विदेशी विषयक अधिनियम के तहत कार्यवाही की जा रही है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story