×

Fatehpur Crime News: ड्रोन कैमरे की निगरानी में छापेमारी, पुलिस व आबकारी की संयुक्त टीम ने बरामद की अवैध शराब

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में कच्ची शराब का कारोबार करने वाले लोगों पर पुलिस व आबकारी टीम ने ड्रोन कैमरे की मदद बड़ी कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में कच्ची शराब व शराब बनाने का उपकरण बरामद किया।

Ramchandra Saini
Published on: 2 Sep 2021 1:55 PM GMT
oint team of police and excise raided under the surveillance of drone cameras
X

फतेहपुर: ड्रोन कैमरे की निगरानी में पुलिस व आबकारी की संयुक्त टीम की छापेमारी

Fatehpur Crime News: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में कच्ची शराब का कारोबार करने वाले लोगों पर पुलिस व आबकारी टीम ने ड्रोन कैमरे की मदद बड़ी कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में कच्ची शराब व शराब बनाने का उपकरण बरामद किया। वहीं इस कार्रवाई के दौरान कच्ची शराब का कारोबार करने वाले दो महिला सहित पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

जिले के जहानाबाद थाना के उपनिरीक्षक राकेश कुमार व आबकारी टीम के राजीव कुमार माथुर को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि थाना क्षेत्र के गांव कंजरन डेरा गांव व जंगल में अवैध रूप से कच्ची शराब बनाई जा रही है जिस पर टीम मजरे नोनारा गांव में ड्रोन कैमरे की मदद से लोकेशन ट्रेस करने के बाद छापेमारी कर मौके पर चार शराब की भट्टी जिसमें शराब बनाई जा रही थी। जहां छापेमारी के दौरान टीम को शराब बनाने के उपकरण बरामद करते हुए 305 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद किया।

भारी मात्रा में अवैध शराब किया बरामद, 28 कुन्तल लहान व शराब बनाने वाली भट्टियों को किया नष्ट

वहीं टीम ने 28 कुंतल लहन को मौके पर नष्ट कर दिया। टीम ने 35 प्लास्टिक की पिपिया जिसमें कच्ची शराब भरी थी बरामद किया। पुलिस ने इस मामले में दो महिला सहित पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

शराब बनाने वाली भट्टियों को नष्ट करती पुलिस और आबकारी की टीम

जिले के जहानाबाद के कंजरडेरा नोनारा में की छापेमारी की कार्रवाई

बिंदकी डीएसपी योगेंद्र मालिक ने बताया कि जहानाबाद थाना की पुलिस व आबकारी टीम ने मुखबिर की सूचना पर कंजरन डेरा के मजरे नोनारा गांव में ड्रोन कैमरे की मदद से छापेमारी कर 305 लीटर कच्ची शराब व उपकरण बरामद किया है। वहीं टीम ने चार शराब की भट्टी व 12 कुंतल लहन मौके पर नष्ट कर दिया। टीम की इस कार्रवाई से अवैध कच्ची शराब का काम करने वाले लोगों पर असर पड़ेगा।

जिले के जहानाबाद थाने में दर्ज हुआ दो महिला सहित पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा

शराब बनाने वाले पांच लोगों में शीलू, गुड्डनिया व विजय, सुशील व जितेंद्र के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया। आपको बता दें कि बिंदकी तहसील क्षेत्र गांवों में अवैध कच्ची शराब बनाने का धंधा जोरों पर होता है। जिसमें महिला व पुरूष सभी शराब बनाने का काम करते हैं और पुलिस लगातार छापेमारी कर कार्रवाई कर रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story