×

गजब चोरः कारों, बाइकों से करते थे साइलेंसर चोरी, वजह जानकर सब हैरान

Firozabad News: नकली पुलिसकर्मी बनकर कार और बाइक से साइलेंसर चोरी और ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश।

Brajesh Rathore
Published on: 2 Oct 2022 10:13 AM GMT
Firozabad News
X

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

Firozabad News: शिकोहाबाद थाना पुलिस ने कार और बाइक से साइलेंसर चोरी करने और लोगो को नकली पुलिसकर्मी बनकर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए मुठभेंड़ के दौरान तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। यह गिरोह नकली पुलिस बनकर लोगो से ठगी किया करता था। इसके साथ ही कार और बाइक के साइलेंसर निकाल लेते थे। पुलिस को इनके पास से चोरी के साइलेंसर बरामद हुए हैं। रविवार को कोतवाली में सीओ कमलेश कुमार ने वार्ता के दौरान बताया कि शनिवार देर रात्रि दो बजे के करीब थाना प्रभारी प्रदीप कुमार अपनी टीम के साथ भूढ़ा नहर पुल पर चैकिंग कर रहे थे, तभी नहर पटरी पर तीन सदिंग्ध बाइको पर तीन युवक आते दिखाई दिए। पुलिस ने जब युवको को रोकना चाहा तो वह भागने लगे। जिसके बाद पुलिस ने इनकी घेराबंदी कर मुठभेड़ के दौरान तीनो अपराधियों को पकड लिया।

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने यह बताए अपने नाम

पकड़े गए आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में अपने नाम कुलदीप निवासी नगला दुर्जन थाना औंछा जिला मैनपुरी, वसीम निवासी रामपुर थाना चन्डौस जिला अलीगढ़, सरताज निवासी बकायन थाना हसायन जिला हाथरस बताया है। पुलिस को आरोपियो के कब्जे से तीन बाइके, 24 हजार रूपये, साइलेंसर की चिमनी, मिट्टी के टुकडे, दो तमचें, चार जिंदा कारतूस बरामद हुए है।

साइलेंसर में प्रयोग होने वाली मिट्टी को बेचते थे सोनभद्र

आरोपितों ज्यादातर कार और बाइक के साइलेंसर में लगी चिमनी को खोलकर उसमे लगी खास किस्म की मिट्टी को पीसकर उसमे से निकलने वाले प्लेटिनम को सोनभद्र में बेचा करते थे। साइलेंसर में प्रयोग होने वाली मिट्टी की कीमत लगभग 30 हजार रूपए किलो बताई गई है। अभी इस मिट्टी के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं हो सकी है। बताया यह भी जा रहा है इस मिट्टी में से निकलने वाले प्लैटिनम को कई कामों में इस्तेमाल किया जाता है। इसके साथ ही पकड़े गए आरोपियों ने नकली पुलिस बनकर 21 सितंबर को कुलदीप नाम के व्यक्ति से पंजाब नेशनल बैंक के समीप 50 हजार की टप्पे बाजी की थी। शिकोहाबाद नगर में इस तरह की घटना बढ़ गयी है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story