×

New Delhi: गैंगस्टर नीरज बवाना के गैंग ने आप विधायक अजय दत्त से मांगी फिरौती

New Delhi:दिल्ली की अंबेडकरनगर सुरक्षित सीट से आप के विधायक अजय दत्त शर्मा से दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर नीरज बवाना के नाम पर फिरौती मांगी गई है।

Krishna Chaudhary
Published on: 25 Jun 2022 5:11 PM GMT
Gangster Neeraj Bawanas gang demands ransom from AAP MLA Ajay Dutt
X

नई दिल्ली: गैंगस्टर नीरज बवाना: Photo - Social Media

New Delhi: दिल्ली की अंबेडकरनगर (ambedkarnagar) सुरक्षित सीट से आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के विधायक अजय दत्त शर्मा से फिरौती मांगने की घटना सामने आई है। ये फिरौती दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर नीरज बवाना के नाम पर मांगी गई है। बता दें कि हाल ही में बवाना तब सुर्खियों में आया था, जब उसके नाम से एक फेसबुक पोस्ट में मात्र दो दिन में पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या (Punjabi singer Sidhu Moosewala murdered) का बदला लेने की बात कही गई थी।

जानकारी के मुताबिक, आप विधायक ने इसकी शिकायत दिल्ली पुलिस से कर दी है। बवाना गैंग के दिल्ली में आतंक को देखते हुए इस धमकी को हल्के में नहीं लिया जा सकता। ऐसे में आप विधायक शर्मा की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

कौन हैं अजय दत्त शर्मा

अजय दत्त शर्मा दिल्ली की सुरक्षित अंबेडकरनगर सीट से सत्ताधारी आम आदमी पार्टी के विधायक हैं। वह लगातार दूसरे बार से इस सीट से चुनाव जीते हैं। उन्होंने सबसे पहले 2015 में इस सीट से चुनावी जीत हासिल की थी। इसके बाद 2020 में भी वह अपना शानदार प्रदर्शन दोहराने में कामयाब रहे। कॉरपोरेट बैकग्राउंड आने वाले शर्मा राजनीति में आने से पहले बेंगलुरू की एक आईटी कंपनी में डायरेक्टर के पद पर कार्यरत थे। उन्होंने एमबीए कर रखा है। अजय दत्त शर्मा दिल्ली सीएम और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल के करीबी नेताओं में गिने जाते हैं। यही वजह है कि उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव के लिए हिमाचल प्रदेश का सह प्रभारी बनाया गया है।

कौन है नीरज बवाना

अपराध की दुनिया में नीरज बवाना (Neeraj Bawana) को दिल्ली का दाऊद भी कहा जाता है। यह नाम उसके आतंक और उसके कारनामों को देखते हुए मिला है। 33 वर्षीय नीरज बवाना का असली नाम नीरज सहरावत है। वह दिल्ली के बवाना का रहने वाला है। बाद में उसने अपने नाम के पीछे सहरावत हटाकर बवाना लगाना शुरू कर दिया। कम उम्र में ही जुर्म की दुनिया में दस्तक देने वाले बवाना पर हत्या, हत्या का प्रयास, जमीन पर कब्जा, उगाही समेत करीब 50 केस दर्ज हैं। उसके गैंग में कई शूटर बताए जाते हैं।

बवाना को एक अन्य कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) का विरोधी माना जाता है। दोनों लंबे समय से तिहाड़ जेल में ही बंद थे। बिश्नोई फिलहाल सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस को लेकर पंजाब के जेल में है, वहीं बवाना अब भी तिहाड़ जेल में है। बताया जाता है कि बिश्नोई की तरह वो भी जेल के अंदर से ही अपने गैंग को ऑपरेट करता है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story