×

Ghaziabad News: 13 साल की बेटी के कातिल ने रची क्राइम पेट्रोल देख कर ऐसी साजिश, पुलिस के पैरों तले की भी खिसक गई जमीन

Ghaziabad Crime News: टीवी पर आने वाले शो क्राइम पेट्रोल को देखकर दिल्ली (Delhi Crime News) के व्यक्ति ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर अपनी मौत की साजिश (plot of death) रची। प्लान इतना परफेक्ट था कि पुलिस भी चकरा गई।

Bobby Goswami
Published on: 11 Dec 2021 12:45 PM GMT
Ghaziabad News: 13 साल की बेटी के कातिल ने रची क्राइम पेट्रोल देख कर ऐसी साजिश, पुलिस के पैरों तले की भी खिसक गई जमीन
X

Ghaziabad Crime News: क्या आप यकीन करेंगे, कि कोई खुद की मौत की भी प्लानिंग कर सकता है? जी हां यह सच है। एक क्राइम शो (crime show) देखकर दिल्ली (Delhi Crime News) के व्यक्ति ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर अपनी मौत की साजिश (plot of death) रची। यकीन मानिए, यह दास्तान किसी फिल्मी कहानी से कम नजर नहीं आती है।

अपनी बेटी के कातिल पिता (father killed daughter) ने जेल में इस पूरी फिल्मी कहानी का ताना-बाना बुना था। प्लान इतना परफेक्ट था कि पुलिस भी चकरा गई। मगर जब एक गलती से प्लान का खुलासा हुआ,तो सलाखें पति-पत्नी का इंतजार कर रही थी।

परफेक्ट प्लान को अंजाम देने के लिए ले ली मजदूर की जान

मामला गाजियाबाद के लोनी बॉर्डर इलाके का है। बीती 20 नवंबर को लोनी बॉर्डर पुलिस को एक जली हुई लाश मिली थी।चेहरा पूरी तरह से बिगड़ चुका था।लाश की जेब में से एक आधार कार्ड मिला था। जिसमें मृतक की पहचान थी। आधार कार्ड के मुताबिक मृतक दिल्ली के करावल नगर का रहने वाला था,और उसका नाम सुदेश था।

सुदेश की पत्नी अनुपमा को लाश की पहचान करने के लिए बुलाया गया। अनुपमा ने लाश पहचानकर बता दिया कि लाश उसके पति सुदेश की है। मगर पुलिस के गले यह बात नहीं उतर रही थी कि एक लाश जिसका चेहरा बिगाड़ने की कोशिश की गई है, तो कातिल ने उसकी जेब में आधार कार्ड कैसे छोड़ दिया। बस इसी गलती से इस झूठी मौत की कहानी का पर्दाफाश हो गया।

मौत की झूठी साजिश

पुलिस (UP Police) के मुताबिक सुदेश की मौत हुई ही नहीं थी। उसने सिर्फ झूठी मौत की साजिश रची थी। जिसमें पत्नी अनुपमा को भी शामिल कर लिया था। यह सभी प्लान जेल में बैठकर तैयार किया गया था।

बता दें कि सुदेश पर कुछ साल पहले अपनी 13 साल की बेटी की हत्या का आरोप लगा था। जिसके बाद वह जेल गया था। लेकिन जेल में उसे पता चला कि उस पर आरोप साबित होने वाले हैं। जिसके चलते उसे सजा हो जाएगी। इस बीच उसने घरेलू कारणों से पैरोल ले ली थी और जेल के बाहर आ गया था। मगर पैरोल की अवधि खत्म होने वाली थी। जिसके चलते वह डरा हुआ था। उसे लग रहा था कि उसे दोबारा जेल जाना पड़ेगा।

खुद के कद काठी और हुलिए से मिलते जुलते व्यक्ति की हत्या

इसलिए उसने खुद के कद काठी और हुलिए से मिलते जुलते व्यक्ति की हत्या कर दी थी। लाश की पहचान मिटाने के लिए उसके चेहरे को जला दिया था। जानबूझकर लाश के कपड़ों की जेब में आधार कार्ड डाल दिया था। जिससे पुलिस को ऐसा लगे कि सुदेश की मौत हो चुकी है, और सुदेश कहीं और जाकर अपनी एक दूसरी जिंदगी की शुरुआत कर पाए।

असल में मरने वाला मजदूर था

पुलिस ने आरोपी सुदेश और उसकी पत्नी अनुपमा को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों ने पूछताछ में अपना जुर्म कबूल कर लिया है। दोनों ने बताया कि 20 नवंबर को दिल्ली के करावल नगर स्थित अपने घर पर सुदेश और उसकी पत्नी ने एक मजदूर को बुलाया था। मजदूर भी करावल नगर का रहने वाला था। जिसका नाम रविदास था। रविदास को सुदेश ने अपने कपड़े दिए और कहा इन कपड़ों को पहन लो यह नए कपड़े हैं।

इसके बाद सुदेश ने अपने साथ बैठाकर रविदास को काफी शराब पिलाई,जिससे वह बेहोश हो गया। पत्नी अनुपमा ने इसी दौरान चारपाई के पाए से रविदास की पीट-पीटकर हत्या कर दी इसके बाद उसका चेहरा जला दिया गया। लाश को साइकिल पर लाकर गाजियाबाद के लोनी बॉर्डर इलाके में ठिकाने लगा दिया गया था।सब कुछ प्लान के मुताबिक हुआ था।मगर आधार कार्ड वाली गलती से सब कुछ शक में तब्दील हो गया,और पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की।

क्राइम पेट्रोल (crime patrol show) देख कर रची साजिश

मुखबिर से पुलिस को सूचना मिल गई कि सुदेश जिंदा है, और अपने घर पर आने वाला है। पुलिस ने घर के बाहर पहरा बढ़ा दिया था,और आज सुदेश को उस समय गिरफ्तार कर लिया गया जब सुदेश अपनी पत्नी से मिलने के लिए करावल नगर इलाके में अपने घर पर पहुंचा था।पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया है कि उसने क्राइम पेट्रोल देख कर यह पूरा फिल्मी कहानी से मिलता जुलता प्लॉट तैयार किया था।

मगर उसका जुर्म फिर भी नहीं छुप पाया,और पति और पत्नी अब सलाखों के पीछे हैं। वहीं मृतक रविदास के परिवार को बुलाकर उसके शव की पहचान भी की जा चुकी है। इसलिए कहा जाता है कि जुर्म कितना भी परफेक्ट क्यों ना हो,जुर्म करने वाला कोई ना कोई गलती कर ही बैठता है। जिससे उसे अंजाम भुगतना पड़ता है। परफेक्ट क्राइम कोई नहीं होता।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story