×

Ghaziabad Crime News: एक क्लिक में युवतियों का फोन करता था हैक, पुलिस ने किया गिरफ्तार, तरीका जान हैरान रह जाएंगे आप

Ghaziabad Crime News: युवतियों को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर लिंक भेजता था और लिंक पर क्लिक होते ही सारी जानकारी हैक कर लेता था।

Bobby Goswami
Written By Bobby GoswamiPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 7 Aug 2021 1:05 AM GMT
One arrested for hacking girls phone by sending link
X

लिंक भेजकर लड़कियों का फ़ोन हैक करने वाला गिरफ्तार pic(social media)

Ghaziabad Crime News: : युवतियों के मोबाइल फोन(Mobile Phones) को हैक(Hack) करके उनके प्राइवेट फोटो(Private Photo) चोरी करने वाले आरोपी को साहिबाबाद पुलिस(Police) में साइबर सेल(Cyber Cell) की मदद से पकड़ा है। पुलिस को शक है कि आरोपी(Accused) ने अब तक करीब 100 युवतियों के फोन(Phone)को हैक करके उनके प्राइवेट फोटो अपने फोन में डाउनलोड किए थे। साहिबाबाद की एक युवती के पिता की शिकायत पर आरोपी की गिरफ्तारी यूपी के बहराइच से की गई है।

पुलिस ने किया गिरफ्तार pic(social media)

बता दें कि साहिबाबाद पुलिस के मुताबिक मामले में शिकायत के बाद तुरंत साइबर सेल की मदद ली गई। जिसके बाद आरोपी शाद की गिरफ्तारी की गई है। शाद पर आरोप है कि उसने कई युवतियों को मोबाइल पर लिंक भेजा। जिन युवतियों ने लिंक क्लिक किया और उसमें अपनी सामान्य जानकारी भर दी,उनका मोबाइल फोन आरोपी ने हैक कर लिया।

और उनके सोशल मीडिया या फोन में मौजूद प्राइवेट तस्वीरों और वीडियो को अपने फोन में डाउनलोड कर लिया। इसके बाद आरोपी ने युवतियों को ब्लैकमेल करने का काम शुरू किया था। आरोपी उन युवतियों से मांग करता था कि युवतियां अपने अन्य प्राइवेट वीडियो भी आरोपी को बनाकर भेजें नहीं तो प्राइवेट फोटो और वीडियो वायरल कर देगा। साहिबाबाद की युवती के साथ भी इसी तरह की ब्लैक मेलिंग की गई थी। लेकिन युवती के पिता ने हिम्मत दिखाकर पुलिस को शिकायत की जिससे आरोपी तक पहुंच बन पाई है।

पुलिस ने आरोपी से वह मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया है जिसके माध्यम से आरोपी द्वारा युवतियों के फोन हैक किए जाते थे। पुलिस अब यह पता लगाने में जुटी है कि अब तक कितनी युवतियों को आरोपी ने शिकार बनाया। हालांकि मोबाइल से कई अहम जानकारियां पुलिस को मिली हैं। जिनके आधार पर पुलिस आगे की जांच पड़ताल कर रही है।

अपराध करने का तरीका

पुलिस की पूछताछ में अपराधी ने बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से लिंक भेजकर घटना को अंजाम देता था। युवतियों को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर लिंक भेजता था और लिंक पर क्लिक होते ही सारी जानकारी इसके पास पहुंच जाती थी। जिससे वह युवतियों को ब्लैकमेल करता था। ज्यादातर लिंक लड़कियों को भेजता था ताकि उनकी प्राइवेट फोटो चुराकर उन्हे ब्लैकमेल कर सके।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story