×

Ghaziabad Crime News: मंदिर परिसर में शराब पी रहे लोगों को किया मना, शराबियों ने सेवादार की पीट-पीटकर की हत्या

Ghaziabad Crime News: गाजियाबाद के मुरादनगर से इंसानियत को तार-तार कर देने वाली वारदात की खबर सामने आई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 3 July 2021 9:29 AM GMT
Ganganahar ancient Shani Ghat, the servants of the temple were beaten
X

सेवादारों की पीट-पीटकर हत्या (फोटो-सोशल मीडिया)

Ghaziabad Crime News: गाजियाबाद के मुरादनगर से इंसानियत को तार-तार कर देने वाली वारदात की खबर सामने आई है। यहां गंगनहर प्राचीन शनि घाट में तीन लोगों बैठकर शराब पी रहे थे। जिसका विरोध मंदिर के सेवादारों ने किया। लेकिन उन सेवादारों को क्या पता था, कि मना करना ही उनके लिए जान की बाजी बनकर रह जाएगा।

गंगनहर प्राचीन शनि घाट में बैठकर शराब पीने वाले तीन लोगों का विरोध करना मंदिर के सेवादारों को लोहे की रॉड और लाठी-डंडों से पीटा। इन आरोपियों में इस हद तक पीटा कि मंदिर के एक सेवादार की हत्या कर दी। जबकि दो सेवादारों की हालत गंभीर बनी है।

मिला अहम सबूत

मंदिर के सेवादारों की हत्या की वारदात मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। जिसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को अपने कब्जे में लिया है। फिलहाल पुलिस ने पंचनामा भर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

इस वारदात के बारे में प्राचीन शनि मंदिर के महंत मुकेश गोस्वामी ने बताया कि मंदिर परिसर घाट पर सेवादार रहते है। बृहस्पतिवार शाम को पूजा-अर्चना के बाद में महंत मुकेश गोस्वामी घर चले गए। मंदिर परिसर में देवेंद्र उर्फ पोली निवासी कृष्णा कॉलोनी, पुजारी विनोद कुमार निवासी लंकापुरी मोदीनगर और प्रवीन कुमार(25)निवासी शोभापुर, एमआईईटी मेरठ थे।

तभी बृहस्पतिवार को रात करीब 11 बजे मंदिर परिसर में बने महिला घाट पर तीन युवक शराब के साथ मीट खा रहे थे। इस बारे में पता चलने पर देवेंद्र, विनोद व प्रवीण ने मौके पर पहुंचकर मंदिर परिसर में शराब पीने और मीट खाने से लोगों को मना किया। लेकिन इस बात को लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी हो गयी। जिसके बाद मामला गाली-गलौज से मारपीट तक पहुंच गया।

इसके बाद मंदिर परिसर से बाहर दोनों पक्ष सड़क पर आ गए। मामले के बारे में बताया गया है कि आरोपियों ने लोहे की रॉड व लाठी-डंडों से देवेंद्र, विनोद कुमार व प्रवीण पर हमला कर दिया। लगभग बीस मिनट तक तीनों हमलावरों ने मंदिर के सेवादारों को बेरहमी से पीटा। इसके बाद तीनों सेवादार लहूलुहान होकर नीचे गिर पड़े। उसके बाद भी हमलावर लोहे की रॉड से लगातार हमला करते रहे।

एक सेवादार की मौत

हत्या की वारदात के बाद हमलावर अपनी बाइक व स्कूटी से भाग निकले। इस वारदात की सूचना मिलते ही पुलिस व महंत मुकेश गोस्वामी मंदिर पहुंचे। जिसके बाद लहूलुहान हालत में तीनों सेवादारों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया।

जिसके बाद इनकी हालत गंभीर होने पर उन्हें गाजियाबाद रेफर कर दिया गया। अस्पताल में प्रवीन को मृत घोषित कर दिया गया, वहीं अन्य की हालत गंभीर होने पर देवेंद्र को दिल्ली रेफर कर दिया गया। जिसके बाद विनोद कुमार गाजियाबाद के निजी अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है।

अहम सबूत के तौर पर हत्या की वारदात मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। जिसे पुलिस ने अपने कब्जे में लिया है। इस बारे में एसएचओ हरिओम सिंह ने बताया कि पंचनामा भर मृतक प्रवीन का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस की तीन टीम हमलावरों की तलाश में लगी है। उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story