×

Ghaziabad Crime News: ट्विटर के पूर्व अधिकारी समेत 5 को नोटिस जारी, एक हफ्ते के अंदर देना होगा जवाब

Ghaziabad Crime News: गाजियाबाद पुलिस ने ट्विटर के पूर्व अधिकारी धर्मेंद्र चतुर समेत पांच को दोबारा नोटिस जारी किया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 5 July 2021 3:37 AM GMT
Ghaziabad Crime News: ट्विटर के पूर्व अधिकारी समेत 5 को नोटिस जारी, एक हफ्ते के अंदर देना होगा जवाब
X

ट्विटर (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Ghaziabad Crime News: दिल्‍ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद (Ghaziabad) के लोनी (Loni) इलाके में मुस्लिम बुजुर्ग के साथ हुई मारपीट के मामले में पुलिस द्वारा कल 11 लोगों के खिलाफ चार्जशीट (Charge Sheet) दाखिल की गई है। वहीं, दूसरी ओर मारपीट के वायरल वीडियो (Viral Video) केस में ट्विटर इंडिया (Twitter India) के पूर्व अधिकारी समेत पांच लोगों को नोटिस जारी किया गया है।

गाजियाबाद पुलिस (Ghaziabad Police) की ओर से ट्विटर इंडिया के पूर्व स्थानीय शिकायत अधिकारी धर्मेंद्र चतुर (Dharmendra Chatur) समेत पांच लोगों को नोटिस जारी हुआ है। बताया जा रहा है कि ट्विटर इंडिया के एमडी मनीष माहेश्वरी (Manish Maheshwari) ने धर्मेंद्र चतुर का नाम लिया है। इसके अलावा पुलिस ने पहली बाहर कांग्रेस नेता शमा मोहम्मद और एक मीडिया संस्थान के मालिक को भी नोटिस जारी किया है।

पुलिस की ओर से सीआरपीसी की धारा 41ए के तहत दोबारा नोटिस जारी किया गया है। जारी नोटिस में कहा गया है कि एक हफ्ते के अंदर उन्हें हाजिर होकर जवाब देना होगा।

ट्विटर इंडिया के एमडी को किया गया था तलब

आपको बता दें कि इससे पहले गाजियाबाद पुलिस की ओर से ट्विटर इंडिया के प्रबंध निदेशक मनीष माहेश्वरी को बुजुर्ग मुस्लिम व्यक्ति पर हमले की जांच के सिलसिले में तलब किया था। हालांकि वो पेश नहीं हुए थे। जिसके बाद कर्नाटक हाईकोर्ट ने गाजियाबाद पुलिस को माहेश्वरी के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने से रोक दिया था। यह फैसला न्यायमूर्ति जी नरेंद्र की एकल पीठ ने सुनाया था।

दरअसल, हाईकोर्ट ने अपने अंतरिम आदेश में कहा था कि अगर पुलिस मनीष माहेश्वरी से पूछताछ करना चाहती है तो वो डिजिटल तरीके से पूछताछ कर सकती है। बता दें कि ट्विटर इंडिया के प्रबंध निदेशक मनीष माहेश्वरी को गाजियाबाद पुलिस ने 21 जून को नोटिस जारी किया था।


11 लोगों के खिलाफ दाखिल हुई चार्जशीट

वहीं, इस मामले में पुलिस ने 11 लोगों के खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल की है। इसमें दो लोगों (प्रवेश गुर्जर और कल्लू गुर्जर) के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। वहीं, अन्य आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की संगीन धाराओं के तहत मुकदमा चलेगा। बता दें कि बुजुर्ग की दाढ़ी काटने वाले आरोपी की पहचान कल्लू गुर्जर के रूप में हुई है।

गौरतलब है कि 15 जून को उत्तर प्रदेश में एक बुजुर्ग व्यक्ति के साथ मारपीट का वीडियो सामने आया था। वायरल वीडियो में एक बुजुर्ग व्यक्ति अब्दुल समद सैफी के साथ मारपीट की गई थी और उनकी दाढ़ी को अज्ञात व्यक्तियों द्वारा जबरन काटा जाता था।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story