×

Ghaziabad Crime News: मुस्लिम बुजुर्ग से मारपीट मामले में SP नेता उम्मेद पहलवान गिरफ्तार

Ghaziabad Crime News: मुस्लिम बुजुर्ग से मारपीट मामले में पुलिस ने SP नेता उम्मेद पहलवान को गिरफ्तार कर लिया है।

Bobby Goswami
Report Bobby GoswamiPublished By Shreya
Published on: 19 Jun 2021 8:58 AM GMT (Updated on: 19 Jun 2021 1:19 PM GMT)
Ghaziabad Crime News: मुस्लिम बुजुर्ग से मारपीट मामले में SP नेता उम्मेद पहलवान गिरफ्तार
X

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के संग उम्मेद पहलवान (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Ghaziabad Crime News: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद (Ghaziabad) के लोनी से सामने आए बुजुर्ग से मारपीट और अभ्रदता के केस में पुलिस ने सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने वाले मुख्य आरोपी उम्मेद पहलवान (Umaid Pehalwan) को गिरफ्तार कर लिया है। उम्मेद पहलवान समाजवादी पार्टी का लोकल नेता है। जिसे क्राइम ब्रांच ने शनिवार को गिरफ्तार किया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक क्राइम ब्रांच द्वारा आरोपी से पूछताछ शुरू कर दी गई है। उम्मेद पहलवान की गिरफ्तारी इस मामले में सबसे ज्यादा अहम है। एसएसपी ने बताया कि दिल्ली से गिरफ्तारी की गई है। लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल के पास से गिरफ्तारी की गई है। पुलिस अधिकारी लगातार इस पूरे मामले पर गंभीरता से काम कर रहे थे।

उम्मेद (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

कई दिनों से चल रहा था फरार

आपको बता दें कि इस मामले में उम्मेद पहलवान काफी दिनों से फरार चल रहा था। बताया जा रहा है कि आरोपी लगातार अपनी लोकेशन बदल रहा था। नोएडा से लेकर बुलंदशहर और कुछ अन्य जिलों में भी उसकी लोकेशन पाई गई थी। पुलिस उसकी तलाश में भटक रही थी, लेकिन आखिरकार उम्मेद पहलवान को गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

उम्मेद पहलवान (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

दरअसल, बुलंदशहर में आरोपी ने पीड़ित बुजुर्ग के साथ एक फेसबुक लाइव किया था। जिसमें आपत्तिजनक बातों का इस्तेमाल किया गया था। जिसके बाद उम्मेद पर एफआईआर दर्ज की गई थी। लेकिन वह वीडियो कॉल से लोगों के संपर्क में था।

माहौल बिगाड़ने की कोशिश में कौन कौन शामिल

आरोपी उम्मेद पहलवान खुद को सपा का नेता बताता है। यही नहीं उस की कुछ तस्वीरें यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ वायरल थी। इसके अलावा बीजेपी के लोनी के विधायक नंदकिशोर गुर्जर के साथ भी आरोपी की तस्वीरें वायरल हुई थी। हालांकि यह कहा गया था,कि यह सभी तस्वीरें पुरानी है।
मगर यह जानकारी भी सामने आई है, कि उम्मेद ही बुजुर्ग के वीडियो को गलत तथ्यों के साथ सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। अब यह पता लग पाएगा कि आरोपी ने यह किसी के कहने पर किया था,या उसके खुद की कोई मंशा इस मामले में थी। इसलिए यह गिरफ्तारी हर तरह से काफी अहम है।

गुलशन (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

नाबालिग आरोपी गुलशन भी गिरफ्तार
बता दें कि इस मामले में 10वां आरोपी गुलशन उर्फ कोली भी गिरफ्तार कर लिया गया है। गुलशन नाबालिग है, जिसकी उम्र 16 साल बताई जा रही है। बताते चलें कि इस मामले में इससे पहले गिरफ्तार किए गए सभी 9 आरोपियों को अंतरिम बेल दे दी गई है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story