×

Ghaziabad Crime News: शादी करने के लिए बन गया फर्जी ऑफिसर, जानिए फिर क्या हुआ

Ghaziabad Crime News: युवती से शादी करने के लिए युवक ने खुद को गृह मंत्रालय का फर्जी ऑफिसर बताया। इसके बाद युवती के घरवालों से जान पहचान बढ़ाने की कोशिश करता रहा।

Bobby Goswami
Written By Bobby GoswamiPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 25 Aug 2021 7:32 AM GMT
fake officers
X

गाजियाबाद में मसूरी थाना क्षेत्र का मामला pic(social media)

Ghaziabad Crime News: गाजियाबाद से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसको सुनकर हर कोई दंग है। मामला थोड़ा फिल्मी है। बता दें कि युवती से शादी करने के लिए युवक ने खुद को गृह मंत्रालय का फर्जी ऑफिसर बता डाला। इसके बाद युवती के घरवालों से जान पहचान बढ़ाने की कोशिश करता रहा। लेकिन जब परिवार को शक हो गया तो आरोपी ने वह किया जिसकी किसी ने कल्पना तक नहीं की थी। मामला बहुत चौंकाने वाला है।

रिवाल्वर और अन्य फर्जी ऑफिसर को लेकर पहुंचा युवती के घर

मामला गाजियाबाद में मसूरी थाना क्षेत्र का है। जहां पर हरदीप के एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। हरदीप पर आरोप है कि वह पिछले कुछ दिनों से एक परिवार से नजदीकियां बढ़ा रहा था। परिवार को बताया गया था कि हरदीप गृह मंत्रालय का ऑफिसर है। हाल फिलहाल में उसकी एक्टिविटी से परिवार को शक हुआ था। जिसके बाद परिवार के लोगों ने आरोपी को अपने घर आने से मना कर दिया था। लेकिन वह लगातार परिवार में रह रही युवती से नजदीकियां बढ़ाने की कोशिश कर रहा था। ऐसे में जब उसे लगा कि वह उस परिवार के घर नहीं जा पाएगा तो अपने कुछ साथियों के साथ पीड़िता के घर पहुंच गया। सब ने खुद को गृह मंत्रालय का ऑफिसर बताया। और घर में छानबीन करने के लिए दस्तावेज मांगे। मगर इस मामले की शिकायत पड़ोस में रहने वाले लोगों ने पुलिस को कर दी। जिससे आरोपी और उसके साथी भाग निकले। बाद में आरोपी हरदीप को वैशाली से गिरफ्तार कर लिया गया। उस से एक रिवाल्वर भी बरामद की गई है, जो वह पीड़ित परिवार के घर लेकर पहुंचा था।

युवती से शादी के लिए रचा खेल(concept image) pic(social media)

शादी के लिए किया फर्जीवाड़ा

पुलिस का मानना है कि आरोपी लगातार पीड़ित परिवार के घर में मौजूद युवती पर नजर रख रहा था। उसी युवती से जबरन शादी करने की मंशा वह मन में रखे बैठा था। इसी के चलते उसने परिवार पर दबाव बनाने के लिए खुद को गृह मंत्रालय का ऑफिसर बताया। पुलिस ने बाताया कि आरोपी के बाकी साथियों की तलाश की जा रही है। यह मामला बेहद चौंकाने वाला है। इससे सबक मिलता है कि किसी भी व्यक्ति पर पूरा यकीन करने से पहले उससे संबंधित जानकारी जरूर जुटा लेनी चाहिए। अगर सही समय पर परिवार ने सही डीसीजन न लिया होता तो कुछ भी हो सकता था।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story