×

पकड़े गए गाजियाबाद के बंटी-बबली, दो बैंकों को लगाया करोड़ों का चूना

यूपी के गाजियाबाद में रहने वाले पति-पत्नी ने धोखाधड़ी करके 2 बैंकों को करीब साढ़े 5 करोड़ रुपए का चूना लगा दिया।

Bobby Goswami
Reporter Bobby GoswamiPublished By Ashiki
Published on: 26 May 2021 11:31 AM GMT
bank Frauds
X

बैंकों से करोड़ों की धोखाधड़ी वाले पति-पत्नी गिरफ्तार 

गाजियाबाद: यूपी के गाजियाबाद (Ghaziabad) में रहने वाले पति-पत्नी ने धोखाधड़ी करके 2 बैंकों को करीब साढ़े 5 करोड़ रुपए का चूना लगा दिया। इस मोटी रकम को ठगने के बाद पति-पत्नी फरार हो गए थे। यह दंपत्ति अब बंटी और बबली के नाम से गाजियाबाद में चर्चित हो गए हैं। आइए जानते हैं इनकी एक-एक करतूत।

एक ही प्रॉपर्टी पर दो बैंकों से लोन

मामला मसूरी इलाके का है। आरोपी पति इंद्रजीत और उनकी पत्नी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने कुछ समय पहले फर्जी फर्म बनाकर प्रोपर्टी खरीदी थी। इसके लिए एक बैंक से करीब 3 करोड रुपए लोन लिया था, लेकिन उस लोन को चुकाए बगैर प्रॉपर्टी पर फर्जी कागजात के जरिए दूसरे बैंक से 2 करोड़ का लोन ले लिया गया।

ठगी का ये कारनामा यहीं नहीं थमा। इसके बाद ये शातिर दंपत्ति उसी प्रॉपर्टी को एक महिला को बेच कर फरार हो गए थे। इस तरह इन्होंने 2 बैंकों से साढ़े 5 करोड़ रुपए की ठगी के अलावा, महिला से दो करोड़ की ठगी भी अंजाम दी है। पुलिस को खबर मिली है कि इनके इस ठगी के मामले में इनके साथ बैंक का कोई कर्मचारी भी मिला हुआ है। पुलिस अब आरोपी दंपत्ति से पूछताछ में जुटी हुई है।

खुलेंगे कई चौंकाने वाले राज

पूरे मामले में एक बैंक मैनेजर पर भी दंपति से मिलीभगत का शक है। जाहिर है मामले में अभी कई चौंकाने वाले राज खुल सकते हैं। करोड़ों की ठगी का मामला काफी ज्यादा हैरान कर देने वाला इसलिए है, क्योंकि पति और पत्नी ने फिल्मी बंटी और बबली की तरह इस मामले में अपनी भूमिका निभाई थी।इनकी तलाश के लिए पुलिस ने दिन-रात एक कर रखा था।

आखिरकार इनकी गिरफ्तारी हो गयी है। अब बस सबको इंतजार है इनसे जुड़े हुए चौकाने वाले रहस्य सामने आने का, जिससे यह पता चल पाएगा कि बैंक का कौन कर्मचारी इसमें मिला हुआ है। यह भी साफ हो पाएगा कि ऐसे कितने बंटी और बबली को उस बैंक कर्मचारी ने फायदा पहुंचा कर काला मुनाफा कमाया है।

Ashiki

Ashiki

Next Story