×

छेड़खानी से परेशान दलित युवती ने लगा ली आग, इलाज के दौरान मौत

एक दलित युवती के साथ गांव के ही दो युवको ने छेड़छाड़ की। जिसके बाद युवती ने अपने ऊपर मिटटी का तेल छिड़ककर आग ली। आनन फानन में ग्रामीणों युवती को डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल ले गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

tiwarishalini
Published on: 17 Sep 2016 9:18 PM GMT
छेड़खानी से परेशान दलित युवती ने लगा ली आग, इलाज के दौरान मौत
X

मेरठ/मुजफ्फरनगर: एक दलित युवती के साथ गांव के ही दो युवको ने छेड़छाड़ की। जिसके बाद युवती ने अपने ऊपर मिटटी का तेल छिड़ककर आग ली। आनन फानन में ग्रामीणों ने युवती को डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में एडमिट करवाया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

क्या है मामला ?

घटना मुजफ्फरनगर के थाना मंसूरपुर क्षेत्र के गांव लच्छेड़ा की है। जहां एक युवती दो दिन पहले अपने एक रिश्तेदार के यहां खतौली थाना क्षेत्र के गांव खानपुर में गई हुई थी। युवती के परिजनों के अनुसार, जब वहां वह शौच के लिए एक छोटी बच्ची के साथ जंगल गई तभी गांव के ही दो युवकों मोनू और सोनू ने उसे दबोच लिया और रिवॉल्वर के दम पर धमकी देते हुए उसके साथ छेड़खानी की। युवती की चीख पुकार सुन कर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने दोनों आरोपियों को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया।

यह भी पढ़ें ... B.Tech स्टूडेंट को ड्रग्स देकर सहपाठी करते थे कुकर्म, 6 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज

मानसिक रुप से प्रताड़ित हो गई थी

युवती के परिजनों के अनुसार, उन्होंने इस घटना के बाद उसे समझाने का प्रयास किया लेकिन युवती मानसिक रुप से प्रताड़ित हो गई थी। वह बेइज्जती महसूस कर रही थी इसलिए उसने शुक्रवार को घर में बाथरूम का दरवाजा बंदकर अपने ऊपर मिट्टी का तेल छिड़क कर आग लगा ली। युवती की चीख पुकार सुनकर आस पड़ोस के लोगो ने बाथरूम का दरवाजा तोड़ा और उसे डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल ले गए जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई।

यह भी पढ़ें ... पति ने फूफा से करवाया 2 बार रेप, खून से लेटर लिखकर मांग रही न्याय

क्या कहना है पुलिस का ?

एसपी क्राइम प्रदीप गुप्ता ने बताया मंसूरपुर थाना क्षेत्र के गांव लच्छेड़ा की एक लड़की थी। वह दो दिन पहले अपनी रिश्तेदारी में खतौली गई थी उसके पीछे उसके ही गांव के ही दो लड़के मोनू और सोनू गए और उसके साथ छेड़खानी की। इसका मुकदमा थाना खतौली में कायम हुआ और दोनों अभियुक्तो को जेल भेजा गया। अगले दिन लड़की अपने घर गई जहां उसने अपने ऊपर मिटटी का तेल डालकर आग लगा ली। क्योंकि दोनों अभियुक्त जेल में थे। इन पर आईपीसी की धारा- 306 के तहत मुकदमा थाना मंसूरपुर में दर्ज किया गया। इनका इस आरोप में भी वारंट बनवा लिया गया है बाकी विवेचना चल रही है। छेड़खानी से प्रताड़ित होकर लड़की ने आत्महत्या की है।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story