×

Gonda Crime News: पुलिस ने नकली नोटों से ठगी करने वाले जालसाजों को पकड़ा, 60 हजार नकली नोट बरामद

Gonda Crime News: गोंडा में पुलिस ने बच्चों द्वारा खेल के लिए प्रयोग होने वाले बच्चा बैंक नोटों को असली बताकर ठगी करने वाले दो जालसाजों को गिरफ्तार किया है।

Tej Pratap Singh
Report Tej Pratap SinghPublished By Divyanshu Rao
Published on: 2 Aug 2021 1:28 PM GMT
Gonda Crime News
X

पुलिस की गिरफ्त में दोनों जालसाज (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

Gonda Crime News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गोंडा (Gonda) जिले में पुलिस (Police) ने बच्चों द्वारा खेल के लिए प्रयोग होने वाले बच्चा बैंक नोटों को असली बताकर ठगी करने वाले दो जालसाजों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 16 सौ असली और 78 हजार चार सौ बच्चों के खेल वाला नोट बरामद किया है |

मिली जानकारी के अनुसार 27 जुलाई को थाना तरबगंज क्षेत्र के अन्तर्गत एक व्यक्ति द्वारा ग्राहक सेवा केंद्र से 20 हजार रुपये का ट्रांन्जेक्शन कराकर उसके बदले में बच्चा बैंक के नोटो को असली नोटो के बीच में रखकर देने व जालसाजी करने का मामला सामने आया था। जिसके बाद थाना तरबगंज में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने मामले को संज्ञान में लेकर तत्काल जालसाजी करने वाले आरोपी अभियुक्त को गिरफ्तार करने के निर्देश प्रभारी निरीक्षक तरबगंज को दिए थे।

एसपी संतोष कुमार मिश्रा के निर्देश पर दोनों जालसाजों को गिरफ्तार किया गया

एसपी संतोष कुमार मिश्रा के निर्देश पर उपनिरीक्षक जय हरि मिश्रा के नेतृत्व में तरबगंज पुलिस टीम ने मामले की जांच की जिसके बाद जालसाज आरोपी अर्जुन पुत्र बदलू कोरी निवासी रानीपुर थाना नवाबगंज जनपद गोंडा को वहीं उसका दूसरा साथी अरविन्द पाठक पुत्र राम कुमार पाठक निवासी काकोरी थाना तारीफ जनपद अयोध्या के साथ गिरफ्तार कर लिया गया।

दोनों जालसाजों को पुलिस ने गिरफ्तार किया

पुलिस ने आरोपियों के पास से 60 हजार के नकली नोट बरामद किए

पुलिस ने आरोपियों के पास से बच्चों के खेलने वाले 60 हजार के नोट जोकि 200-200 की तीन गड्डियों में असली नोटों के बीच में जालसाजी करने के उद्देश्य से लगाकर रखे हुए थे। बरामद किए हैं। पुलिस के मुताबिक जालसाज अर्जुन ने वादी मुकदमा गौरीशंकर पाठक जो कस्बा रगडगंज में ग्राहक सेवा केन्द्र चलाते हैं।

दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके जेल भेज दिया गया

आरोपी अरविन्द पाठक के खाते में 20 हजार रुपये का ट्रान्जेक्शन कराया था, जिसके बदले में अभियुक्त अर्जुन ने 200-200 रुपये के असली नोटों के बीच में बच्चों के खेलने वाले नोट लगाकर जालसाजी की थी। इस प्रकार जालसाज आरोपियों के पास से कुल एक हजार 600 असली व 78 हजार 400 रुपये बच्चों के खेलने वाले नोट बरामद किया गया है। दोनों जालसाजों के विरुद्ध थाना तरबगंज में भारतीय दण्ड संहिता की धारा 419, 420,468,471,504,506 के तहत मुकदमा दर्ज करके जेल भेज दिया गया है|

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story