Gonda Crime News: धर्मांतरण के लिए युवती को उठा ले गए, नहीं मानी तो दुष्कर्म कर छोड़ा

पीड़िता के पिता द्वारा मनकापुर कोतवाली में दिए गए तहरीर में आरोप लगाया है...

Vishal Singh
Newstrack Vishal Singh
Published on: 22 Jun 2021 11:18 AM GMT
Gonda Girl Conversion
X

गोंडा में धर्मांतरण

Gonda Crime News: एक युवती के साथ दूसरे समुदाय के दबंग युवक द्वारा दुष्कर्म करने के बाद जबरन उसे घर से उठाकर ले जाने के बाद धर्मांतरण (Gonda Girl Conversion) के लिए दबाव बनाने व धर्मांतरण हेतु 2 लाख रुपये देने का मामला प्रकाश में आया। मामले की जानकारी पुलिस (Gonda Police) को मिली तो एक्शन में आई पुलिस ने दुराचार की धाराओं में रिपोर्ट दर्जकर एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया और मामले की छानबीन में जुट गई है।

पूरा प्रकरण जिले के मनकापुर कोतवाली (Mankapur Kotwali) क्षेत्र का है। पीड़िता के पिता द्वारा मनकापुर कोतवाली में दिए गए तहरीर में आरोप लगाया है कि आज सुबह उनके घर पर दीन मोहम्मद, बेचन, तथा सल्लन अपने जीजा धूमन के साथ मेरे घर पर चढ़ आए। कनपटी पर अवैध असलहा लगाकर बोले आवाज निकली तो जान चली जाएगी। वंही दीन मोहम्मद मेरी लड़की के साथ अश्लील हरकत करते हुए हाथ पकड़कर बाहर खींच ले आया।

तब मेरी बेटी ने रोते हुए बताया कि जब सोमवार की शाम शौच के लिए गई थी। तब दीन मोहम्मद ने उसके साथ जबरन दुराचार किया तथा उसका अश्लील वीडियो भी बनाया था साथ ही धमकी दी कि यदि किसी से बताया तो तुम्हें कहीं का नहीं छोडूंगा। जिसके डर से उसने शाम को यह बात नहीं बताई। सिर्फ इतनी ही बात बालिका बता पाई थी कि दबंगों ने उसे गाड़ी पर खींचकर बैठा लिया। जब गांव वालों ने पीछा किया तो गांव से लगभग 1 किलोमीटर की दूरी पर छोड़कर चले गए। पिता का आरोप है कि वह लोग उसके लड़की का धर्म परिवर्तन करना चाहते हैं जिसके लिए मेरी लड़की दो लाख रुपये देने की भी बात कही गयी।

इस संबंध में क्षेत्राधिकारी मनकापुर ने बताया की कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है। पिता की तहरीर पर अभियोग पंजीकृत कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। बालिका को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया है। साथ ही साथ पुलिस अन्य विधिक कार्यवाही कर रही है। सीओ ने यह भी बताया कि पीड़िता के पिता द्वारा बेटी पर धर्म परिवर्तन कराने का भी आरोप लगाया गया है जिसके सिलसिले में जांच की जा रही है।

Admin 2

Admin 2

Next Story