×

Gonda Crime News: गोंडा में नकली नोटों का कारोबार करने वाले तीन जालसाजों को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

Gonda Crime News: उत्तर प्रदेश के जनपद गोंडा में यूपी एसटीएफ ने जाली नोट का कारोबार करने वाले तीन जालसाजों को गिरफ्तार किया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 7 Dec 2021 2:18 PM GMT
Gonda: Fake currency business in Gonda, three vicious fraudsters arrested
X

गोण्डा: गोंडा में नकली नोटों का कारोबार, तीन शातिर जालसाज गिरफ्तार: Design Photo - Newstrack 

Gonda Crime News: यूपी एसटीएफ (UP STF) ने जाली नोट (Fake note) दिखाकर लोगों से ठगी करने वाले तीन शातिर जालसाजों को गिरफ्तार किया है। इन तीनों जालसाजों को जनपद गोण्डा (District Gonda) के थाना तरबगंज (Thana Tarabganj) से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार तीनों जालसाजों के नाम महेंद्र प्रताप सिंह पुत्र सत्यदेव सिंह, लवकुश सिंह उर्फ टाइगर पुत्र इंद्र बहादुर सिंह व प्रिंस तिवारी उर्फ पण्डित पुत्र शिवगमन तिवारी है। ये तीनों जलसाज गोण्डा जनपद के ही रहने वाले हैं। गिरफ्तार इन जालसाजों के पास से एक बाइक, एक पिस्टल एक कारतूस वे 13 हजार रुपये बरामद हुए हैं।

एसटीएफ (UP STF) को पूछताछ में गिरफ्तार इन जालसाजों ने बताया कि ये लोग मोबाईल पर नकली नोट के वीडियो व फोटो दिखा कर असली मुद्रा के सापेक्ष तीन गुना जाली नोट देने का सौदा कर लोगों के साथ धोखाधड़ी किया करते थे और जो भी धन एडवांस मिला करता था उसे लेकर फरार हो जाते थे।

लखनऊ स्थित बेस्ट प्राइज के पास की थी छिनैती

बरामद रुपये के बारे में एसटीएफ के द्वारा पूछने पर इन जालसाजों ने बताया कि गत 6 दिसम्बर को लखनऊ स्थित बेस्ट प्राइज (best prize lucknow) के पास से एक आकाश नामक शख्स व उसके दोस्त से दो मोबाईल व 15 हजार रूपये छीन कर भाग आये थे।

एसटीएफ ने तलाशी ली तो पिस्टल बरामद हुई

एसटीएफ को अपने खास मुखबिर से जानकारी मिली कि जाली नोट दिखाकर लोगों से ठगी करने वाले तीन जलसाज जिंदा गोण्डा जनपद में किसी से मिलने जा रहे हैं व कुछ देर बाद। देवी बक्श इंटर कॉलेज से गुजरेंगे। एसटीएफ की टीम ने इस इंटर कॉलेज के आसपास अपना जाल बिछा दिया। तभी थोड़ी देर बाद तीन लोग बाइक से सामने से आते दिखे। एसटीएफ की टीम इन तीनो जालसाजों को रोक लिया जब तलाशी ली तो इनके पास से एक पिस्टल बरामद हुई। इसके बाद एसटीएफ इन्हें गिरफ्तार कर थाने ले आयी और इनसे नकली नोटों के कारोबार के बारे में पूछताछ की।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story