×

Gorakhpur Crime News: गाय की हत्या पर पहुंचते हैं डीएम- एसएसपी, गोरखपुर में भेड़-बकरी की तरह हो रहीं दलितों की हत्याएं- चन्द्रशेखर

गोरखपुर जिले के गोला क्षेत्र में ग्राम पंचायत अधिकारी अनीष कन्नौजिया हत्या मामले में न्याय की मांग को लेकर यहां पहुंचे भीम आर्मी के प्रमुख चन्द्रशेखर रावण ने योगी सरकार पर जमकर हमला बोला।

Purnima Srivastava
Published on: 8 Aug 2021 2:35 AM GMT (Updated on: 8 Aug 2021 2:48 AM GMT)
DM, SSP reach on the killing of cow, killings of Dalits are happening like sheep and goat in Gorakhpur
X

गोरखपुर:भीम आर्मी के प्रमुख चन्द्रशेखर रावण 

Gorakhpur Crime News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के गोला क्षेत्र में ग्राम पंचायत अधिकारी अनीष कन्नौजिया की पिछले दिनों दिन दहाड़े हुई हत्या में न्याय की मांग को लेकर यहां पहुंचे भीम आर्मी के प्रमुख चन्द्रशेखर रावण ने योगी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि यूपी में गाय की हत्या पर डीएम से लेकर एसएसपी तक पहुंच जाते हैं, लेकिन दलित युवक को भेड़-बकरी की तरह काट डाला गया। यहां के अधिकारी आरोपियों को बचा रहे हैं।

बता दें कि अपने लाव लश्कर के साथ गोला पहुंचे चन्द्रशेखर ने मीडिया से बातचीत में कहा कि यूपी में दलितों की सुरक्षा को लेकर किस प्रकार संजीदगी बरती जा रही है, यह गोरक्षपीठाधीश्वर यानी मुख्यमंत्री के गृहजनपद गोरखपुर में ही दिख रहा है। कानून व्यवस्था की असली तस्वीर गोरखपुर में ही दिख रही है। उन्होंने प्रशासन और सरकार से पीड़ित परिवार के लिए एक करोड़ रुपये मुआवजे की मांग की है। एक सरकारी नौकरी के साथ सीबीआई जांच की भी मांग चन्द्रशेखर ने की है।

मृतक ग्राम पंचायत अधिकारी अनीष कन्नौजिया: फोटो- सोशल मीडिया

सर्वाधिक दलित उत्पीड़न यूपी में- चन्द्रशेखर

चन्द्रशेखर ने कहा कि पूरे देश में सर्वाधिक दलित उत्पीड़न यूपी में हो रहा है। यूपी में 11924 दलितों की हत्याएं हो चुकी हैं। यूपी में हर चौथी हत्या दलित की हो रही है। अन्य जातियों के लोगों को भले ही न्याय मिल रहा हो लेकिन दलित परिवारों का उत्पीड़न हो रहा है। गोरखपुर यूनिवर्सिटी में छात्रा प्रियंका के संदिग्ध मौत पर उन्होंने कहा कि परिवार जब मांग कर रहा है कि पूरे प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच हो तो अधिकारी उसे पूरा नहीं कर रहे हैं। समझ में नहीं आ रहा वे किसे बचा रहे हैं।

भीम आर्मी प्रमुख चन्द्रशेखर रावण के समर्थक

गोरक्षपीठ के दरवाजे पर दूंगा धरना, राजनीति मेरी जूते की नोंक पर- चन्द्रशेखर

चन्द्रशेखर ने चेतावनी देते हुए कहा कि मुझे दलित परिवारों से मिलने से रोका जा रहा है। बस्ती और संतकबीर नगर के बाद गोरखपुर बॉर्डर पर रोकने की कोशिश हुई। मैं दलितों के न्याय की बात करता हूं। राजनीति मेरे जूते के नोक पर है। योगीराज में दलित अपनी जान की भीख मांग रहा है।

भीम आर्मी प्रमुख चन्द्रशेखर रावण अपने समर्थकों के साथ

अनीष कन्नौजिया का दोष सिर्फ इतना था कि उसने सवर्ण जाति की लड़की से शादी कर ली। लड़की की भी इसमें पूरी मर्जी थी। दंपति पिछले छह महीने से जान की भीख मांग रहे थे। अभी सात आरोपी पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं। इससे साफ है कि पुलिस ने मुखबिरी कर अनीष की हत्या कराई है। दलित परिवार को न्याय नहीं मिला तो अंतिम सांस तक यहीं गोरक्षपीठ के दर पर अनशन करुंगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story