×

Gorakhpur Crime news: पुलिस के सामने बच्चे को पेड़ से बांधकर पीटा, पांच किलो गेहूं चुराने का आरोप

Gorakhpur Crime news: पेड़ में बांधे जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मंडी समिति के जिम्मेदार बीच-बचाव में लगे हैं।

Purnima Srivastava
Written By Purnima SrivastavaPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 16 July 2021 9:00 AM GMT
Crime news
X

पेड़ से बंधा बच्चा pic(social media)

Gorakhpur Crime news: गोरखपुर के महराजगंज जिले के नौतनवा तहसील में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। गेहूं चोरी का आरोप लगाते हुए समिति के लोगों ने एक बच्चे की पेड़ से बांध कर पीटाई की है। बच्चे पर गेहूं चोरी करने का आरोप लगा है। पेड़ में बांधे जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मंडी समिति के जिम्मेदार बीच बचाव में लगे हैं। जबकि वीडियो में एक कर्मचारी बच्चे को भद्दी-भद्दी गालियां देते हुए सुनाई दे रहा है।

पेड़ से बांधा

नौतनवा मंडी समिति में गुरुवार को एक नाबालिग बच्चे को पांच किलो गेहूं चोरी के आरोप में पेड़ से बांध मारने-पीटने का वीडियो वायरल हुआ है। इससे पूरे इलाके में सनसनी मच गई है। जिस पेड़ में बच्चे को बांध पिटाई की गई उसी पेड़ के पास एक खाकी वर्दीधारी भी दिखा। बच्चा किन परिस्थितियों में चोरी कर रहा था? आरोप सच्चा है या झूठा। यह जाने बिना ही लोग गालियां दे रहे थे। कुछ ने तो बच्चे को थप्पड़ भी जड़ दिया।

बच्चे पर चोरी का आरोप

मंडी निरीक्षक गिरजेश मौर्य का कहना है कि क्रय केंद्र से एक माह के भीतर करीब 27 से 28 बोरा गेहूं गायब हो चुका है। गेहूं चोरी होने में करीब 5 से 7 लड़कों का हाथ था। गेहूं की निगरानी में कर्मचारियों को लगाया गया था। एक बालक को कुछ गेहूं के साथ पकड़ा गया। जिसे समझा-बुझाकर उसके परिजनों केे सुपुर्द किया गया है। मारपीट की कोई बात नहीं है। नौतनवा थाना के प्रभारी निरीक्षक का कहना है कि मामला संज्ञान में नहीं है। अगर इस तरह की घटना हुई है तो गंभीर बात है। शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

पिटाई का वीडियो वायरल pic(social news)

वर्दीधारी बना रहा तमाशबीन

नौतनवा मंडी समिति में किसानों से गेहूं खरीद कर रखा गया है। गुरुवार की सुबह एक नाबालिग बच्चा पांच किलो गेहूं लेकर जा रहा था। तभी मंडी समिति के कर्मचारियों ने उसे पकड़ लिया और गेहूं के बारे में पूछताछ करने लगे। कर्मचारियों ने पुलिस को सूचना दिए बिना खुद ही बच्चे को एक पेड़ से बांध का मामला निपटाने लगे और उसे पीटने लगे। इससे वहां भीड़ जमा हो गई। पीटाई के दौरान एक वर्दीधारी भी दिख रहा है। लोग बच्चे को बचाने के बजाय तमाशबीन बनकर देखते रहे।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story