×

Gorakhpur Crime News: पूर्व बीडीसी ने 2 सगे भाईयों को गोलियों से भूना, पंचायत चुनाव की निकाली खुन्नस!

Gorakhpur Crime News: शादी समारोह में नाचने के दौरान हुए विवाद में पूर्व बीडीसी (Former BDC) ने सगे भाईयों को गोलियों से भून दिया। जिसमें से एक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

Purnima Srivastava
Report Purnima SrivastavaPublished By Shreya
Published on: 2 July 2021 4:32 AM GMT
Gorakhpur Crime News: पूर्व बीडीसी ने 2 सगे भाईयों को गोलियों से भूना, पंचायत चुनाव की निकाली खुन्नस!
X

फायरिंग की प्रतीकात्मक फोटो (साभार- सोशल मीडिया)

Gorakhpur Crime News: पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election) में विवाद की सुलग रही आग अभी भी परिवारों को तबाह कर रही है। गुरुवार की देर रात गोरखपुर के खोराबार थानाक्षेत्र के लालपुर टीकर गांव में शादी समारोह में नाचने के दौरान हुए विवाद में पूर्व बीडीसी (Former BDC) ने सगे भाईयों को गोलियों से भून दिया। बड़े भाई दिवाकर उर्फ रघुनाथ निषाद (22) ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, वहीं छोटा भाई विकास (20) मेडिकल कॉलेज (Medical College) में जिंदगी की जंग लड़ रहा है।

दरअसल, लालपुर टीकर गांव निवासी कृष्णा निषाद की बहन की गुरुवार को शादी थी। शादी में शामिल होने के लिए रविन्द्र निषाद व उनके बेटे दिवाकर तथा विकास भी गए थे। शादी में पूर्व बीडीसी रामलक्षण निषाद भी गए थे। शादी में नाचने को लेकर रात करीब 9:30 दिवाकर आदि से राम लक्षण का विवाद हो गया। गांव वालों के अनुसार विवाद के बाद दिवाकर, विकास व कुछ अन्य लोग रामलक्षन के घर पर पहुंच गए और पत्थर चलाने लगे। जिसके बाद पूर्व बीडीसी ने लाइसेंसी असलहे से उनके ऊपर फायरिंग शुरू कर दी।

फायरिंग में घायल हुआ युवक (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

दिवाकर ने अस्पताल में तोड़ा दम

फायरिंग होता देख दिवाकर व उसके भाई घर की तरफ भागने लगे। जिसके बाद पूर्व बीडीसी व उसके बेटे दरवाजे पर चढ़ गए और उन्हें गोली मार दी। दिवाकर के सीने में तो विकास के कंधे के पास गोली लगी है। परिवार के लोग आनन फानन में दोनों को जिला अस्पताल ले गए। जहां दिवाकर की मौत हो गई है। वहीं विकास की स्थिति गम्भीर देखते हुए डॉक्टरों ने उसे मेडिकल कालेज भेज दिया। मेडिकल कालेज में विकास का इलाज चल रहा है।

इस मामले में एसपी सिटी सोनम कुमार का कहना है कि पूर्व बीडीसी दबंग है। मृतक दिवाकर के पिता राजगीर मिस्त्री है। दिवाकर इस समय पढ़ाई छोड़कर घर पर ही था, जबकि विकास अभी पढ़ाई करता है। दोनों अविवाहित हैं। विवाद में गोली चली है जिसमें एक की मौत हुई है। पूर्व बीडीसी रामलक्षण निषाद समेत 5 लोगों को हिरासत में ले लिया है। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। हत्या में प्रयुक्त पूर्व बीडीसी सदस्य का लाइसेंसी असलहा भी बरामद कर लिया है।

पुलिस की मौजूदगी में सात फेरे

विवाद में हत्या के बाद शादी समारोह पर संकट आ गया। परिवार शादी को टालने की तैयारी में थे, लेकिन पुलिस के हस्तक्षेप के बाद सात फेरे हुए। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि जिस समय यह घटना हुई, उस दौरान शादी में लोग भोजन कर रहे थे। ऐसे में अचानक गोलियों की आवाज सुनते ही वहां मौजूद लोगों में भगदड़ मच गई। जिसे जहां रास्ता मिला, वहां लोग भागने लगे। दूसरी ओर इस घटना के बाद शादी स्थगित करने का फैसला हो गया, लेकिन देर रात दोनों पक्षों की सहमति पर पुलिस की मौजूदगी में शादी की रस्में पूरी की गई।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story