×

ग्रीनपार्क में चल रहे मैच के दौरान खूब लगे सट्टे, 7 सट्टेबाज गिरफ्तार

By
Published on: 30 Oct 2017 7:19 AM GMT
ग्रीनपार्क में चल रहे मैच के दौरान खूब लगे सट्टे, 7 सट्टेबाज गिरफ्तार
X

कानपुर: बीते रविवार को ग्रीन पार्क में खेले गए इंडिया, न्यूजीलैंड मैच के दौरान सट्टा बाजार बेहद गर्म था। जिस तरह से मैदान में चौकों-छक्कों की बरसात हो रही थी, वहीं सट्टेबाज हर गेंद पर सट्टा खेल रहे थे। आईजी रेंज की क्राइम ब्रांच ने घेरा बंदी कर सात सटोरियों को दबोच लिया। इनके पास से 3 लाख 75 हजार रुपए, 10 मोबाइल, एक एलईडी बरामद हुई है। पुलिस इन सट्टेबाजों की मदद से मेन सट्टेबाज तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। ग्रीन पार्क में जब भी मैच होता है, कानपुर में सट्टे बाजो का बाजार गर्म हो जाता है।

किदवई नगर थाना क्षेत्र के जूही गैशाले स्थित प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करने वाले वीरेंद्र जायसवाल के घर पर सादी वर्दी में आईजी रेंज की क्राइम ब्रांच टीम ने छापेमारी की। पुलिस को देख वहां मौजूद सट्टेबाज भागने लगे पर पुलिस ने घेरा बंदी कर सातों सट्टेबाजों को दबोच लिया।

जानकारी के मुताबिक मुखबिर की सूचना पर क्राइम ब्रांच की टीम दो दिनों से यहां रेकी कर रही थी। पुलिस ने चारों तरफ से पूरे अपार्टमेंट की घेराबंदी कर सट्टेबाजों को दबोचा है। बीते मई माह हुए आईपीएल के दौरान भी होटल लैंड मार्क से 4 लाख रुपए के साथ गुजरात का सट्टेबाज नयन शाह पकड़ा गया था। वहीं शास्त्री नगर से भी पुलिस ने तीन सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया है।

पकड़े गए सट्टेबाजों में नसीम अख्तर, दीपक, सुभाष चन्द्र, मेराजुल, शिवम् ब्रजेश कुमार, वीरेंद्र को गिरफ्तार किया है। यह सभी सट्टेबाज मोबाइल फोन से सट्टा खेल रहे थे, इसके साथ ही यह एक-एक गेंद पर हजारों रुपए का सट्टा खेल रहे थे।

वहीं किदवई नगर इंस्पेक्टर शेष नारायण पाण्डेय के मुताबिक सभी अभियुक्तों पर 23 जीटी एक्ट और 66 ए आईटी एक्ट एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

Next Story