×

दहेज में बुलेट ना मिलने पर दूल्हे ने किया निकाह से इनकार, बनाए गए बंधक

By
Published on: 18 Aug 2017 4:49 AM GMT
दहेज में बुलेट ना मिलने पर दूल्हे ने किया निकाह से इनकार, बनाए गए बंधक
X
दहेज में बुलेट ना मिलने पर दूल्हे ने किया निकाह से इंकार, बनाए गए बंधक

शामली: गांव मामोर में दहेज लोभी दूल्हे ने दहेज में बुलेट बाइक नहीं मिली तो उसने निकाह से इनकार कर दिया। जिस से गुस्साए दुल्हन के परिजनों ने दूल्हे सहित बारात को बंधक बना लिया। दोनों पक्षों के बीच घंटों बातचीत के बाद भी हल नहीं निकला। सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बरात को बंधन से मुक्त करवाया।

क्या है पूरा मामला

मामला जनपद शामली के कैराना कोतवाली थाना क्षेत्र के गांव मामोर का है, जहां गांव निवासी जमील की पुत्री का रिश्ता गत दिनों दिल्ली के जगतपुर निवासी एहसान पुत्र गोलू से तय हुआ था। जिसके बाद आज गुरुवार को करीब दोपहर में 2:00 बजे जमील की बेटी की बारात आई हुई थी।

परिवार में खुशियों का माहौल था। बारात के खाने के लिए उचित व्यवस्था की गई थी। खुशियों के माहौल के बीच बारात में आए सैकड़ों लोगों ने भोजन किया। जिसके बाद निकाह से पूर्वी बारात की बस को वापस लौटा दिया, जबकि दूल्हा वह उसके भाई सहित रिश्तेदार और समाज के कुछ लोग रुके हुए थे। निकाह की तैयारी की जा रही थी।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर

जैसे ही दूल्हा निकाह पर पहुंचा तो उसने दहेज में बुलेट बाइक की मांग की, जबकि युवती पक्ष के लोगों ने पल्सर बाइक दहेज के लिए ला रखी थी। जिसको लेकर दूल्हा पक्ष ने निकाह करने से इंकार कर दिया। दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई और गांव समाज के लोगों ने दोनों पक्ष के मौजूद लोगों से बातचीत की, लेकिन जब घंटों तक चली पंचायत के बाद कोई हल नहीं निकला तो दुल्हन के परिजनों और ग्रामीणों ने दूल्हा उसके भाई व रिश्तेदारों सहित बारात में आए कुछ अन्य समाज के लोगों को बंधक बना लिया। इतना ही नहीं दुल्हन के परिजनों ने सभी बारातियों को एक कमरे में बंद कर दिया और बाहर से ताला भी लगा।

घटना की सूचना पर कैराना कोतवाली पुलिस गांव पहुंची और बरात को बंधक मुक्त कराया। पुलिस इस बारे में कार्रवाई कर रही है।

Next Story