×

Hamirpur Crime News: महिला आरक्षी ने खाया जहर, रोते हुए दर्द बयां करने का वीडियो हुआ वायरल

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जनपद के एसपी कार्यालय के डीसीआरबी में तैनात महिला आरक्षी ने विभागीय उत्पीड़न से परेशान होकर जहरीला पदार्थ खा लिया।

Ravindra Singh
Published on: 16 Sep 2021 2:12 PM GMT (Updated on: 16 Sep 2021 2:40 PM GMT)
Hamirpur Crime News Female constable ate poison
X

हमीरपुर में महिला आरक्षी ने खाया जहर: डिजाईन फोटो- न्यूजट्रैक

Hamirpur Crime News: एसपी कार्यालय के डीसीआरबी (DCRB)में तैनात महिला आरक्षी (lady constable) ने विभागीय उत्पीड़न से क्षुब्ध होकर मंगलवार की रात अपने किराए के आवास पर जहरीला पदार्थ खा लिया। देर रात आरक्षी को सदर अस्पताल लाया गया। सुबह तक महकमा आरक्षी पर ही अनुशासनहीनता (indiscipline) के आरोप में हुए स्थानांतरण (Transfer) को इसकी वजह बताता रहा, मगर शाम होते-होते महिला आरक्षी ने दो मिनट पचास सेकेंड का रो-रोकर वीडियो संदेश जारी कर विभागीय उत्पीड़न से क्षुब्ध होकर जहरीला पदार्थ खाने का आरोप मढ़ दिया। एसपी ने इस प्रकरण की जांच सीओ सदर को सौंपी है।

डीसीआरबी में तैनात महिला आरक्षी प्रिया चौधरी विवेक नगर मोहल्ले में किराए का आवास लेकर रहती है। प्रिया ने मंगलवार की रात अपने घर में जहरीला पदार्थ खा लिया था। इसकी जानकारी होते ही प्रिया को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के बाद हालत में सुधार होने पर बुधवार सुबह प्रिया को डिस्चार्ज कर दिया गया।

महिला आरक्षी के विरुद्ध अनुशासनहीनता तथा लापरवाही की रिपोर्ट दी गई थी

सुबह एसपी की ओर से इस मामले में बताया गया कि डीसीआरबी प्रभारी द्वारा महिला आरक्षी के विरुद्ध अनुशासनहीनता तथा लापरवाही की रिपोर्ट दी गई थी। जिस कारण से उक्त महिला आरक्षी का स्थानांतरण डीसीआरबी शाखा से थाना चिकासी किया गया था। महिला आरक्षी ने स्थानांतरण आदेश का अनुपालन नहीं किया तथा क्षुब्ध होकर ऑल आउट (all out) (मच्छर रोधी लिक्विड) पी लिया, जिसे तत्काल अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। हालत में सुधार होने पर अस्पताल से रिलीव कर दिया गया है।



रो-रोकर जारी किया दो मिनट पचास सेकेंड का वीडियो

सुबह तक प्रकरण विभागीय अधिकारियों की नजर में शांत हो चुका था, लेकिन शाम होते-होते महिला आरक्षी प्रिया चौधरी द्वारा सोशल मीडिया पर जारी किए गए दो मिनट पचास सेकेंड के वीडियो से पूरी कहानी ही बदल गई। प्रिया ने विभागीय उत्पीड़न की कहानी रो-रोकर बताते हुए जहरीला पदार्थ खाने की बात स्वीकारी। प्रिया का आरोप है कि उसके साथ तैनात एक महिला आरक्षी के पति भी विभाग में तैनात हैं।



उच्चाधिकारियों के सामने अपनी बात रखने से रोका जाता था

चार सालों से इस महिला आरक्षी की कहीं ड्यूटी नहीं लगाई जाती जबकि उसे जान-बूझकर परेशान किया जा रहा है। पति-पत्नी दोनों मिलकर उसके खिलाफ षड़यंत्र रचते हैं। इन्हीं से क्षुब्ध होकर उसने जान देने की नीयत से यह कदम उठाया। वह परेशान हो चुकी है। उसे उच्चाधिकारियों के सामने अपनी बात रखने के लिए पेश होने तक से रोका जाता है। उधर, एसपी केके दीक्षित ने बताया कि इस मामले की जांच सीओ बांदा से कराई जाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story