TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

हापुड़ : छात्रा का शव को सड़क पर रखकर लगाया जाम

Rishi
Published on: 11 Nov 2018 3:18 PM GMT
हापुड़ : छात्रा का शव को सड़क पर रखकर लगाया जाम
X

हापुड़ : यूपी के जनपद हापुड के हाफिजपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में बीए कक्षा में पढ़ रही दलित छात्रा की हत्या के विरोध में परिजन सहित ग्रामीणों ने रविवार शाम हंगामा किया। परिजन ने गांव के बाहर मेरठ-बुलंदशहर राजमार्ग-334 पर शव रख कर यातायात बाधित कर दिया। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने परिजन से शव छीन कर शमशान घाट पहुंचा दिया।

परिजनों का आरोप

परिजन का आरोप है कि उन्होंने गांव के तीन लोगों को नामजद कर तहरीर दी थी, लेकिन पुलिस ने केवल एक ही व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया है। गांव के बाहर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया था। शनिवार को गांव निवासी एक व्यक्ति की 19 वर्षीय पुत्री अपने घर से लापता हो गई थी। शाम के समय युवती बदहवास हालत में ईख के खेत में मिली थी। पुलिस ने परिजन की मदद से उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां थोड़ी देर बाद उसकी मौत हो गई। परिजन ने गांव के ही तीन लोगों पर हत्या करने का आरोप लगाया था, जबकि पुलिस ने एक ही व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया था।

शाम को शव घर पहुंचा तो परिजन पुलिस की कार्यप्रणाली के विरोध में भड़क गए। बाद में परिजन शव को लेकर गांव के बाहर आ गए और मेरठ-बुलंदशहर राजमार्ग-334 पर शव रखकर जाम लगाने का प्रयास किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को परिजन से छीनकर शमशान घाट पहुंचा दिया।

परिजन ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने अपनी मर्जी से हत्याकांड में एक अारोपित को नामजद किया है, जबकि उन्होंने तीन के खिलाफ तहरीर दी थी। यदि पुलिस ने परिजन की तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत नहीं किया तो वह आंदोलन करेंगे। परिजन के आक्रोश को देखकर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया था।

थाना हाफिजपुर प्रभारी सुभाष गौतम ने बताया कि परिजन की तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है। मामले की जांच की जा रही है। यदि कोई अन्य व्यक्ति इस घटना में शामिल पाया जाएगा तो उसके खिलाफ भी मुकदमा पंजीकृत किया जाएगा ।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story