×

हरदोई: फेसबुक पर शेयर की आपत्तिजनक पोस्ट, लोगों में आक्रोश

Manali Rastogi
Published on: 1 Sep 2018 5:56 AM GMT
हरदोई: फेसबुक पर शेयर की आपत्तिजनक पोस्ट, लोगों में आक्रोश
X

हरदोई: सोशल मीडिया के लगातार हो रहे दुरुपयोग और इससे बिगड़ने वाले सांप्रदायिक सौहार्द के बीच एक और ताजा मामला प्रकाश में आया है। यूपी के हरदोई जिले में एक फेसबुक पोस्ट वायरल होने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। जिसमें हिंदू देवी देवताओं को लेकर आपत्तिजनक अश्लील टिप्पणी की गई है।

यह भी पढ़ें: गोरखपुर यूनिवर्सिटी में चुनाव की हुई घोषणा, मतदान 13 सितंबर को

भड़काऊ पोस्ट वायरल होने के बाद लोगों में आक्रोश फैल गया। हिंदू संगठनों ने स्थिति की भर्त्सना करते हुए आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने के अलावा उसकी गिरफ्तारी की मांग की। मामला पचदेवरा थाना क्षेत्र के ग्राम आमतारा का है।

यह भी पढ़ें: 51 साल की उम्र में हुआ जैनमुनि तरुण सागर का निधन, इन मुद्दों पर दिए थे विवादित बयान

बताते चलें कि आमतारा गांव के एक युवक फिरोज खान पुत्र इलियास गांव में ही इलेक्ट्रिक की दुकान चलाता है। फिरोज पर आरोप है कि यह आए दिन अन्य धर्मों के खिलाफ सोशल मीडिया का खुलेआम धड़ल्ले से इस्तेमाल करता है। ग्रामीणों के मुताबिक फिरोज ने 30 अगस्त को अपनी फेसबुक वॉल पर श्रोता तिवारी नाम की आईडी पर पड़ी हिंदू देवी देवताओं के खिलाफ अपमानजनक अश्लील टिप्पणी भरी पोस्ट को शेयर किया था।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: भारी बारिश का कहर जारी, राज्य में सभी स्कूल बंद

फिरोज के पोस्ट को शेयर करते ही यह पोस्ट वायरल हो गई। नतीजन सैकड़ों लोगों ने कुछ ही देर में इस पोस्ट के खिलाफ कमेंट करने शुरू कर दिए। इतना ही नहीं यह पोस्ट वायरल होते ही भरखनी और अनंगपुर इलाके में बहुसंख्यक समाज के लोगों में आक्रोश उभरने लगा।हिंदू संगठनों को भी इसकी भनक लग गई।

उन्होंने भी इस पोस्ट की भर्त्सना की। इलाके का माहौल गर्म होते ही फिरोज ने आनन-फानन यह पोस्ट अपनी फेसबुक वॉल से डिलीट कर दी और एक अन्य पोस्ट फेसबुक पर पर डालते हुए लोगों से हिंदू देवी देवताओं के संदर्भ में डाली गई पोस्ट को लेकर माफी भी मांग ली। दरअसल उसे डर सताने लगा था कि हिंदू समुदाय के उग्र होने के बाद पुलिस उसके खिलाफ कार्रवाई कर सकती है।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story