Hathras: झोलाछाप के इलाज से बच्चे की हालत बिगड़ी, मौत

Hathras: जनपद के कोतवाली हसायन क्षेत्र के गांव हैदलपुुर में झोलाछाप डॉक्टर ने बच्चे का गलत उपचार किया, जिसके कराण बच्चे की मौत हो गई।

G Singh
Report G Singh
Published on: 11 July 2022 5:15 PM GMT
Hathras News In Hindi
X

बच्चे की मौत। (Social Media)

Hathras: गर्मी के कारण संक्रामक रोग से पीड़ित रोगियों की संख्या भी बढ़ रही है। ऐसे में लोग इलाज कराने के लिए झोलाछापों के पास भी पहुंच रहे हैं। जिसके कारण गलत उपचार या फिर दवा की डोज अधिक होने पर लोगों की जान जा रही है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग (Health Department) इन झोलाछाप डॉक्टरों को लेकर चुप्पी साधे हुए हैं। वहीं, जनपद के कोतवाली हसायन क्षेत्र (Kotwali Hasayen Area) के गांव हैदलपुुर में झोलाछाप डॉक्टर ने बच्चे का गलत उपचार किया, जिसके कराण बच्चे की मौत हो गई। वहीं, परिजनों की शिकायत पर पुलिस जांच में जुट गई है।

बच्चे को गलत इंजेक्शन लगाने से बिगड़ी तबीयत

जानकारी के मुताबिक गांव हैदलपुर के रहने वाले ओमवीर नामक के व्यक्ति ने बताया कि गांव में स्थित एक झोलाछाप डॉक्टर के द्वारा उसके तीन साल के बेटे हिमांशु को गलत इंजेक्शन लगा दिया गया। उसे कई दिनों से बुखार की शिकायत थी। कई दिनों तक उपचार के बाद भी उसके स्वास्थ्य में कोई लाभ नहीं हुआ। सोमवार को झोलाछाप डॉक्टर द्वारा लगाए इंजेक्शन से बच्चे की हालत बिगड़ गई। इस बात की शिकायत उन्होंने झोलाछाप डॉक्टर से की तो वह उनके साथ अभद्रता करते हुए गाली-गलौज करने लगा। जिसके बाद काफी हंगामा हो गया और इसकी शिकायत लेकर परिजन थाना हसायन पहुंचे।

जिला अस्पताल ले जाते समय बच्चे की मौत

पुलिस के द्वारा तत्काल बच्चे को उपचार के लिए भिजवा दिया गया, परिजन बच्चे को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हसायन (Community Health Center Hasayan) लेकर पहुंचे, जहां मौजूद डॉक्टर ने उसे प्राथमिक उपचार देने के बाद गंभीर हालत में जिला अस्पताल रेफर कर दिया। यहां पर भी उपचार के बाद बच्चे की हालत में कोई सुुधार नहीं होता दिखा। उपचार देने के बाद यहां से भी उसे रेफर कर दिया गया। परिजन उसे लेकर जा ही रहे थे कि उपचार के दौरान बच्चे की मौत हो गई।

बच्चे के परिजनों ने की कार्रवाई की मांग

बच्चे की मौत के बाद परिजनों ने झोलाछाप डॉक्टर पर कार्रवाई की मांग को लेकर हसायन पुलिस (Hasayan Police) से शिकायत की है। वहीं पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story