×

बैंकर सिद्धार्थ के शव को पुलिस ने किया बरामद, ऑफिस की पार्किंग में हुआ था हमला

Aditya Mishra
Published on: 10 Sep 2018 7:36 AM GMT
बैंकर सिद्धार्थ के शव को पुलिस ने किया बरामद, ऑफिस की पार्किंग में हुआ था हमला
X

मुंबई: मुंबई में बीते कई दिनों से लापता चले रहे एचडीएफसी बैंक के वाइस प्रेजिडेंट सिद्दार्थ संघवी का शव आज बरामद कर लिया गया। संघवी मुंबई स्थित अपने कमला मिल्स ऑफिस से गायब चल रहे थे। पुलिस ने इस मामले में सरफराज शेख नामक शख्स को गिरफ्तार किया है। मामले की छानबीन जारी है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, एचडीएफसी बैंक के वाइस प्रेजिडेंट संघवी उनके ऑफिस की पार्किंग में किसी धारदार हथियार से हमला हुआ था। उनके गायब होने के बाद से ही फोन ऑफ है और उनकी कार लावारिस हालत में नवी मुंबई में मिली थी। संघवी परिवार के करीबी ने एक इंटरव्यू में बताया कि डेडबॉडी कल्याण के हाजी मलंग इलाके में मिली थी। हालांकि नवी मुंबई के डीसीपी (क्राइम) तुषार दोषी के मुताबिक, शेख ने अभी यह नहीं बताया है कि उसने शव कहां फेंका था।

हत्या नहीं की बस डेडबॉडी को ठिकाने लगाया

परिवार के बेहद करीबी एक आदमी ने बताया, 'सिद्धार्थ बेहद सज्जन थे और हमेशा सबसे प्यार से ही बात करते थे। वह एक पारिवारिक आदमी थे और क्लब वगैरह तक नहीं जाते थे।' उधर डीसीपी दोषी ने बताया, 'शेख ने केस से जुड़ी कुछ अजीबोगरीब चीजें बताई हैं। उसने बताया कि उसने सिद्धार्थ का मर्डर नहीं किया, बस डेडबॉडी को ठिकाने लगाया था। लेकिन उसने अभी तक नहीं बताया कि डेडबॉडी फेंकी कहां थी।'

मामले में अभी तक सिर्फ अपहरण की धाराओं में केस दर्ज है, अभी मर्डर का केस दर्ज होना बाकी है। नवी मुंबई पुलिस ने शेख को आगे की जांच के लिए मुंबई पुलिस के हवाले कर दिया है।

हत्या की हुई पुष्टि

बता दें कि एचडीएफसी बैंक के वाइस प्रेजिडेंट सिद्धार्थ संघवी बीते 5 सितंबर से गायब थे। तलाश में जुटी पुलिस को अभी तक कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं। संघवी की कार पर खून के धब्बे और चाकू पाए जाने और शेख की गिरफ्तारी और डेडबॉडी को ठिकाने लगाने के कबूलनामे के बाद पुलिस हत्या के ऐंगल से अब मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने भी सिद्धार्थ की हत्या की पुष्टि कर दी है। इस मामले में चार लोगों को हिरासत में लिया गया है।

कार में सिद्धार्थ के अलावा दो अन्य लोग भी थे मौजूद

पुलिस के मुताबिक, मलबार हिल में रहने वाले सिद्धार्थ को लोगों ने आखिरी बार बुधवार शाम कमला मिल्स कंपाउंड स्थित दफ्तर से करीब 8:30 बजे घर के लिए निकलते हुए देखा था, लेकिन वह घर नहीं पहुंचे। जांच के दौरान सीसीटीवी फुटेज में यह सामने आया है कि अंतिम बार संघवी की कार में तीन और लोग मौजूद थे। हालांकि, पुलिस का कहना है कि इमेज अभी क्लियर नहीं हैं और ऐसे में उस रास्ते में कुछ और जगहों से सीसीटीवी फुटेज मंगाकर उसकी भी जांच की जाएगी।

ये भी पढ़ें...मुंबई : केंद्रीय योजना की दवा खाने से छात्रा की मौत, 161 एडमिट

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story