×

प्रेमी संग मिल पत्‍नी ने घर में बना दी पति की कब्र, तीन माह तक रोज बनाए अवैध संबंध

sudhanshu
Published on: 13 Oct 2018 10:39 AM GMT
प्रेमी संग मिल पत्‍नी ने घर में बना दी पति की कब्र, तीन माह तक रोज बनाए अवैध संबंध
X

शाहजहांपुर: जिले में पति पत्नी के पवित्र रिश्ते को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। यहां एक पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर हत्या करके घर के अंदर उसकी कब्र बना दी। घटना के बाद पत्नी ने पति की गुमशुदगी थाने मे दर्ज कराई। घर के अंदर बनी पति की कब्र के आसपास पत्नी रहती रही। उसी घर के अंदर पत्नी अपने प्रेमी से अवैध संबंध भी बनाती रही। पुलिस ने गहराई से छानबीन की तो घटना का सीडीआर से खुलासा हुआ कि आरोपी पत्‍नी अपने पति के दोस्‍त के साथ फोन पर काफी ज्यादा बात करती है। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया और उसके बाद जो खुलासे हुए जिसे सुनकर पुलिस भी हैरत मे पङ गई। फिलहाल पुलिस ने आरोपी पत्नी और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

ये है मामला

घटना थाना कांट क्षेत्र के शमशेरपुर गांव की है। थाने में पुलिस के बीच खङी आरोपी पत्नी और उसका प्रेमी हरिओम है। दरअसल 25 वर्षीय सूरज की शादी 9 साल पहले सुनीता नाम की लङकी से हुई थी। 9 साल के बीच पत्नी सुनीता ने दो बेटियों को जन्म दिया। बङी बेटी की उम्र चार साल है तो छोटी बेटी की उम्र अभी 8 माह है। परिजनों के मुताबिक सूरज दिन भर शराब के नशे में रहता था। सूरज गांव के रहने वाले दोस्त हरिओम के साथ शराब पीकर घर के अंदर आकर पत्नी के साथ मारपीट करता था। पत्नी को पति की शराब पीना नागवार गुजरता था। यही वजह थी कि पत्नी अपने पति से दूर होकर उसके दोस्त हरिओम से करीब हो गई और दोनों की फोन पर बातें होने लगीं। इसके बाद धीरे धीरे दोनो के बीच अवैध संबंध भी बन गए। उसके बाद पत्नी और उसके प्रेमी ने पति को रास्ते से हटाने का षडयंत्र रचा।

तीन माह पहले दी दर्दनाक मौत

तीन महीने पहले सुनीता के प्रेमी हरिओम ने पति सूरज के साथ मिलकर शराब पी। उसके बाद सूरज शराब लेकर घर आ गया था। पति की हत्या की सजिश पहले ही हो चुकी थी। पति शराब पीकर घर पर आया और बैठ गया उसके पीछे से उसका दोस्त हरिओम भी घर आ गया और उसके बाद मौका पाते ही पत्नी ने कपड़े से पति का गला दबा दिया। हरिओम ने उसके हाथ और पैर पकड़ लिए। जब सूरज की मौत हो गई, उसके बाद आरोपी पत्नी और उसके प्रेमी ने घर के अंदर एक चार फिट गहरा गढ्ढा खोदा और दोनो ने मिलकर सूरज की लाश की कब्र घर के अंदर बना दी।

घटना के बाद पत्नी तीन माह तक घर के अंदर पति के कब्र के आसपास रहती रही। कब्र के पास ही सुनीता प्रेमी के साथ अवैध संबंध बनाती रही। अब बच्चों के सिर से पिता का साया तो उठा ही लेकिन अब एक बच्चा ऐसा है जो अपनी मां की करतूत की सजा वह खुद अपनी मां के साथ जेल में भुगतेगा।

आरोपी बोला- प्रेमिका ने दी थी हत्‍या की कसम

आरोपी पत्नी ने कहा कि उसका पति शराब का आदी था। उसको मना करते थे लेकिन नहीं मानता था। शराब पीकर मारता पीटता था। मेरी पिटाई देखकर उसका दोस्त हमें दिलासा देता था। तभी हम दोनों के बीच संबंध बन गए। उसके बाद हमने गला घोंटकर पति की हत्या की और दोनों ने मिलकर गढ्ढा खोदा और पति को दफना दिया। उसके बाद प्रेमी हमसे मिलने आता था। आरोपी प्रेमी की मानें तो हत्या करने से पहले ही दो बार महिला हमसे पति की हत्या करने का दबाव बना चुकी थी। लेकिन उसने मना कर दिया था। जिस वक्त हत्या की थी उससे कुछ देर पहले भी महिला ने हत्या करने की कसम दी थी।

एसपी एस चिनप्पा का कहना है कि ये केस ऐसा है जिसे खोल पाना बङा मुश्किल था। लेकिन पुलिसकर्मियों की मेहनत ने इसको खोला है। बेहद तारीफ वाली बात है। 23 जुलाई को पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर प्रेमी की हत्या करके घर के अंदर दफना दिया था। उसके 15 दिन बाद आरोपी पत्नी ने थाने पर पति के गुमशुदा होने की सूचना दी थी। लेकिन पुलिस ने सर्विलांस की मदद से खुलासा किया कि पत्नी गांव के रहने वाले हरिओम से फोन पर काफी देर तक बात करती है। जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उसके बाद पत्नी को भी हिरासत में लिया गया। उसके बाद उनकी निशानदेही पर कंकाल को बरामद कर लिया। फिलहाल दोनों को जेल भेजा जा रहा है।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story