जानिए क्‍यों इस आईपीएस अफसर ने पैदल तय किया दो किलोमीटर का सफर

शाहजहांपुर:  यूपी के शाहजहांपुर के एसपी की गिनती तेज तर्रार आईपीएस अफसरों मे की जाती है। उसकी एक वजह ये भी है कि उनके अफसरों को ही नही पता होता है कि अगले पल वह किस जगह जाएंगे। ऐसा ही नजारा उस वक्त देखने को मिला जब ये आईपीएस अचानक सबसे व्यस्त चौराहे पर पहुंच गए। जहां महज दो होमगार्ड चौराहे पर ड्यूटी निभा रहे थे। जबकि थाना चंद कदमों की दूरी पर है, लेकिन एसपी के आने की भनक थाने पर भी नहीं लगी।

ये भी देखें: जश्न ए मुस्कान : वागीशा ने प्राथमिक विद्यालय के बच्चो संग दी अपनी प्रस्तुतियां

भीड़ में चले दो किलोमीटर

उसके बाद एसपी पैदल ही दो किलोमीटर तक उस रोड पर चले, जहां सबसे ज्यादा भीड़भाड़ होती है। तब देखते ही देखते थाने के इंस्पेक्टर से लेकर सीओ भी वहां पहुंच गए। तभी एक सिपाही और एक होमगार्ड सिर्फ हाथ हिलाकर जाम को खुलवाने की कोशिश कर रहे थे। ये देखकर एसपी का पारा चढ़ गया और उन्होंने फटकार लगाते हुए कहा कि सीटी गले में होनी चाहिए।

ये भी देखें: राजबब्‍बर के पत्र पर रामनाईक का चुटीला जवाब, कहा- राजभवन की वाणी पर नहीं लगा है विराम

पुलिसकर्मियों को दी चेतावनी

इस आईपीएस का नाम है एसपी एस चिनप्पा जो अपनी इमानदारी और सख्ती के लिए जाने जाते हैं। इनके तेवर देखकर पूरा पुलिस महकमा कांपता है। एसपी एस चिनप्पा के अगले कदम का कुछ पता नहीं होता है कि वह किस ओर जाएंगे। ऐसे ही रविवार की शाम वह अपने आवास से निकले और सीधे एसपी आफिस के करीब व्यस्त खिरनीबाग चौराहे पर पहुच गए। अभी तक एसपी के चौराहे पर पहुचने की सूचना थाने पर नही थी। यहीं वजह थी कि चौराहे पर सिर्फ एक होमगार्ड और एसपी ही अपनी ड्यूटी निभा रहा था। हालांकि यहां पर जाम की स्थिति नही थी। उसके बाद एसपी सहाब पैदल ही दिपावली पर्व को देखते हुए सबसे व्यस्त मार्केट सदर बाजार की ओर पैदल ही चल दिए। एसपी जैसे ही पंकी होटल के पास चौराहे पर पहुचे तो वहां पर होमगार्ड और सिपाही हाथो के जरिए जाम को खुलवाने लगे हुए थे। ये देखकर एसपी का पारा हाई हो गया ओर उन्होंने उन सिपाहियों और होमगार्ड को बुलाया और चेतावनी दी कि सिटी गले मे टांगने ओर उसको बजाने के काम मे लिया जाता है। आगे से सिटी वर्दी के अंदर न दिखे गले मे पङी होनी चाहिए।

ये भी देखें: BSF का जवान फिरोजपुर से अरेस्ट, सड़कों की तस्वीर ISI को भेजीं

पुलिस बल देख हैरान थे लोग

एसपी के दौरे की सूचना तब तक इंस्पेक्टर सदर बाजार और सीओ सिटी को एसपी के आने की सूचना मिल चुकी थी। उसके बाद थाने का पुलिस फोर्स भी उनके पास पहुंच गया और उसके बाद एसपी ने भारी पुलिस बल के साथ मार्केट में दो किलोमीटर पैदल चलकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। भारी पुलिस बल सङकों पर देखकर लोग भी हैरान थे।

एसपी एस चिनप्पा ने newstrack.com को बताया कि दिवाली और धनतेरस के त्योहार को देखते हुए आज सबसे व्यस्त बाजारो मे गश्त किया जा रहा है। सभी चौराहों पर दरोगा और सिपाहियों की डयूटी लगाई जा रही है। भीड़भाड़ को देखते हुए पुलिस की मुस्तैदी बहुत जरूरी है। पुलिस की छोटी सी चूक भी किसी कीमत पर बर्दाश्त नही की जाएगी। इसलिए त्योहारों को देखते हुए पुलिसकर्मियों को जरूरी दिशानिर्देश दिए गए है।