×

ISI-Underworld Terror Module: प्रयागराज से ओसामा का चाचा हुमैद उर रहमान गिरफ्तार, जीशान का किया था ब्रेनवाश

ISI-Underworld Terror Module: यूपी पुलिस ने बीते शुक्रवार को प्रयाग से ओसामा के चाचा हुमैद उर रहमान को गिरफ्तार कर लिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 18 Sep 2021 2:22 AM GMT (Updated on: 18 Sep 2021 2:33 AM GMT)
Hamirpur Crime News Female constable ate poison
X

हमीरपुर में महिला आरक्षी ने खाया जहर: डिजाईन फोटो- न्यूजट्रैक

ISI-Underworld Terror Module: आईएसआई-अंडरवर्ल्ड टेरर मॉड्यूल (ISI-Underworld terror) का मास्टरमाइंड और ओसामा का चाचा (Osama Ka Chacha) हुमैद उर रहमान को प्रयागराज से गिरफ्तार (Humaid Ur Rehman Giraftaar) किया गया है। हुमैद उर रहमान पर आरोप है कि उसने ओसामा और जीशान (Osama and Zeeshan) को आतंकी ट्रेनिंग के दिलाने के लिए पाकिस्तान भेजने में सहायता की थी। खबर है कि हुमैद उर रहमान को प्रयागराज से लखनऊ लाया जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार, एटीएस का वांटेड आतंकी हुमैद उर रहमान ने बीते शुक्रवार को करेली थाने (Kareli Police Station) में आत्म समर्पण कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार करके पूछताछ शुरू कर दी है। वहीं दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Delhi Police Special Cell) लखनऊ के लिए रवाना हो चुकी है। बताया जा रहा है कि रहमान को स्पेशल सेल ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली लाएगी।

एटीएस कमांडर (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हुमैद आतंकी ओसामा का चाचा लगता है। वहीं ओसामा का पिता दुबई में बैठे आईएसआई को हैंडल करता है। इसी के इशारे पर रहमान और ओसामा देश भर में आतंक फैलाते है। बता दें कि रहमान के अलावा 6 और आतंकी को गिरफ्तार किया गया है।

बताया जा रहा है कि हुमैद उर रहमान आईएसआई-अंडरवर्ल्ड टेरर मॉड्यूल (ISI-Underworld terror) का एक अहम सदस्य है। वह प्रयागराज में ही रहता है। हुमैद उर रहमान आतंक मामले से जुड़ें कई काम सौंपे गए थे। जब मॉड्यूल का खुलासा हुआ, तो मौके से फरार हो गा था, जिसके बाद पुलिस पुलिस ने लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) जारी कर दिया, ताकि वह देश छोड़कर फरार ना हो जाए। वहीं रहमान पर पुलिस के हत्थे चढ़े जीशान का ब्रेनबाश करके उसे पाकिस्तान में आंतकी ट्रेनिंग के लिए भेजने का भी आरोप है।

बताते चलें कि हुमैद उर रहमान पर इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (Improvised Explosive Device, IED) मुहैया कराने भी आरोप है। जांच में बताया जा रहा है कि रहमान ने लिंक के माध्यम से भारत के हिस्सों में सीरियल ब्लास्ट कराने के लिए आईईडी (IED) पहुंचाने का जिम्मेदारी ली थी।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story