×

Jalaun Crime News: ब्लॉक प्रमुख चुनाव में BJP कार्यकर्ताओं की गुंडई आई सामने, BDC सदस्यों पर किया हमला

Jalaun Crime News: उत्तर प्रदेश में हो रहे ब्लॉक प्रमुख के चुनाव हर जिले में हिंसक रूप लेते जा रहे हैं।

Afsar Haq
Report Afsar HaqPublished By Divyanshu Rao
Published on: 10 July 2021 5:02 AM GMT
Jalaun Crime News
X

घटना स्थल पर पुलिस बल तैनात-फोटो सोशल मीडिया

Jalaun Crime News: उत्तर प्रदेश में हो रहे ब्लॉक प्रमुख के चुनाव हर जिले में हिंसक रूप लेते जा रहे हैं। और हर जिले में भाजपाइयों की गुंडागर्दी खुलकर सामने आ रही है। ऐसा ही एक मामला जालौन में देखने को मिला। जिसमें भाजपाइयों ने बीडीसी सदस्यों पर हमला कर दिया और तीन बीडीसी सदस्यों को जबरन अपने साथ ले गये।

यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश के जालौन जिले का है। जहै एट कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सोमई स्थित किशोरी लाल बच्चा लाल यादव महाविद्यालय का है। जहाँ पर जिला हमीरपुर के भरुआ सुमेरपुर ब्लॉक के 49 बीडीसी सदस्य रुके हुए थे। तभी जिला हमीरपुर के भाजपाई गाड़ियों से हथियारों से लैस होकर आये और वीडीसी सदस्यों के ऊपर हमला कर दिया और हथियारों के दम पर तीन सदस्यों को जबरन गाड़ी मे बिठाकर ले गये। जिसके बाद सूचना पर मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया जिनसे पुलिस पूछताछ कर रही है।

पुलिस बल तैनात- फोटो सोशल मीडिया


मिली जानकारी के मुताबित बीजेपी प्रत्याशी पूजा परमार पर सपा समर्थित बीडीसी समर्थकों ने बड़े ही गंभीर आरोप लगाए है। जबकि पुलिस को पहले से सूचना दी गयी थी लेकिन सत्ता की शह पर जिला प्रसासन ने कोई सहयोग नहीं किया।

सपा समर्थकों ने बीजेपी प्रत्याशी पर गंभीर आरोप लगाए

वहीं भरुआ सुमेरपुर से ब्लॉक प्रमुख के उम्मीदवार जयनारायण यादव ने भाजपा उम्मीदवार पूजा परमार पर गंभीर आरोप लगाये उन्होंने आरोप लगाते हुये कहा कि भाजपाई लोकतंत्र की हत्या कर रहे हैं और निष्पक्ष चुनाव नहीं कराने दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि वीडीसी सदस्यों को धमकाया जा रहा था इस बजह से 49 वीडीसी सदस्य घर छोड़कर भृमण पर निकल गये थे और कल चुनाव था। इस बजह से एक जगह इकठ्ठा हुये थे कि कल सुबह एक साथ मतदान करेगे लेकिन भाजपा प्रत्याशी के भाई व समर्थक 7 से 8 गाड़ियों में हथियारों से लैस होकर आये और वीडीसी सदस्यों के साथ मारपीट कर उन्हें जबरन अपने साथ ले गये।

बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने इसी कॉलेज में किया बीडीसी सदस्यों पर हमला-फोटो सोशल मीडिया

प्रशासन पर सपा के जिलाध्यक्ष ने संगीन आरोप लगाए

वहीं सपा के हमीरपुर के जिलाध्यक्ष राजबहादुर पाल ने प्रशासन पर बड़े ही संगीन आरोप लगाए है। उन्होंने बताया हमीरपुर के सुमेरपुर ब्लाक के बीदीसी सदस्य हमीरपुर में सुरक्षित नही थे उन्हें टूर पर सुरक्षित स्थान पर भेज दिया गया ताकि सुबह सुरक्षित आकर बीडीसी वोट डाल सके। तभी भाजपाइयों को उनके यहाँ रुकने को भनक लग गयी और भाजपाइयों ने जबरन साथ ले जाने के इरादे से हमला कर दिया। जिसमें 3 से 4 बीडीसी सदस्यों को चोटे आयी है प्रशासन से हमारी मांग है कि हमे सुरक्षा और वोट डालने का बंदोबस्त कराया जाए।

घटना स्थल पर भारी पुलिस बल की तैनाती-फोटो सोशल मीडिया

पुलिस का चुने हुए सदस्यों के साथ अपराधी जैसा व्यवहार

जब मीडिया कर्मी पुलिस का वर्जन लेने थाने पहुंचे तो वहां तस्वीरें चौकाने वाली थी। जनता के चुने जनप्रतिनिधियों को जमीन पर बैठाकर उनके मौलिक अधिकारों का हनन होता कैमरे में कैद हो गया। महिला बीडीसी सदस्यों के साथ जमीन पर बैठे मासूम बच्चे अपने साथ अपराधियों जैसा सलूक देखकर अपराधबोध महसूस करते दिखे। वही पुलिसकर्मी कुर्सियों पर बैठे नजर आए।

क्षेत्राधिकारी ने मामले की जांच करने का हवाला दिया

वहीं क्षेत्राधिकारी कोंच राहुल पांडेय ने बताया कि ऐट थाना क्षेत्र के सोमई गांव में किशोरी लाल बच्चा लाल महाविद्यालय में मारपीट की सूचना मिली थी। जिसमे जांच की जा रही है सीओ ने बीडीसी सदस्यों और अराजकतत्वों की गिरफ्तारी के बारे में कोई बात नहीं की। सिर्फ जांच की बात कहकर पुलिस अपना पल्ला झाड़ते नजर आये।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story