×

Jalaun Crime News: डाकघर के एजेंट ने किया 5 करोड़ का घोटाला, पैसा लेकर फरार

जालौन के मुख्यालय उरई में डाकघर की मुख्य शाखा में एजेंट के द्वारा खाताधारकों से क़िस्त के नाम पर करोड़ों के घोटाले का मामला सामने आया है।

Afsar Haq
Reporter Afsar HaqPublished By Shashi kant gautam
Published on: 10 Jun 2021 1:57 PM GMT
Jalaun Crime News: डाकघर के एजेंट ने किया 5 करोड़ का घोटाला, पैसा लेकर फरार
X

Jalaun Crime News: जालौन के मुख्यालय उरई में डाकघर की मुख्य शाखा में एजेंट के द्वारा खाताधारकों से क़िस्त के नाम पर करोड़ों के घोटाले का मामला सामने आया है। पूरे मामले के सामने आने के बाद ग्राहकों में अफरा तफरी मच गई और खाताधारकों ने डीएम को ज्ञापन सौंपकर न्याय की गुहार लगाई है।

यह पूरा मामला उरई कोतवाली क्षेत्र के पोस्ट ऑफिस का हैं। जहां पर एक डाकघर के एजेंट द्वारा खाताधारकों से 5 करोड़ की धनराशि की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। खाताधारकों ने जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन को शिकायती पत्र सौंपकर अभिकर्ता के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने की मांग की हैं। खाताधारकों का आरोप है कि पिछले पांच सालों में आरडी और एमआईएस का पैसा लेने के बाद भी एजेंट ने डाकघर में जमा नहीं किए और पूरे पैसा लेकर फरार हो गया।

डाकघर के एजेंट ने किया 5 करोड़ का घोटाला: फोटो-सोशल मीडिया

100 लोगों के साथ धोखाधड़ी

एजेंट ने जिन खातों के नाम पर पैसा लिया था वह अन्य लोगों के नाम पर दूसरे शहरों में दर्ज हैं। ऐसा लगभग 100 लोगों के साथ में हुआ हैं। वही इसकी शिकायत ग्राहकों ने पुलिस से भी की है। पूरे मामले में पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर मुकदमा दर्ज कर दिया है।

वहीं अपर पुलिस अधीक्षक राकेश सिंह ने बताया कि उरई कोतवाली क्षेत्र के डाकघर में आरडी के नाम पर बड़ी धनराशि के गबन का मामला सामने आया है जिसमें अशोक गुप्ता ने काफी लोगों के साथ धोखाधड़ी की है, कई और भी लोग सामने आ रहे हैं साक्ष्य के आधार पर कार्यवाही की जा रहीं है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story