×

Jalaun Crime News: ट्रक की स्टेपनी में तस्करी, नौ किलो ब्राउन शुगर के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार

Jalaun Crime News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जनपद जालौन में ट्रक की स्टेपनी में ब्राउन शुगर की तस्करी पकड़ी गई है जिसमें पुलिस ने 9 किलो ब्राउन शुगर के साथ 2 तस्करों को गिरफ्तार किया है।

Afsar Haq
Report Afsar HaqPublished By Shashi kant gautam
Published on: 27 Oct 2021 5:38 PM GMT
Police got huge success, 2 smugglers arrested with 9 kg brown sugar, smuggled truck in Stepney
X

जालौन: ट्रक की स्टेपनी में ब्राउन शुगर की तस्करी

Jalaun Crime News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जनपद जालौन (Jalaun) की आटा और मध्य प्रदेश के ग्वालियर से आई सेंट्रल ब्यूरो ऑफ नार्कोटिकस (Central Bureau of Narcotics) टीम को संयुक्त रूप से बड़ी कामयाबी मिली है। दोनों टीमों ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए एक ट्रक कानपुर झांसी हाईवे से पकड़ा है, जिसमें दोनों टीमों को ट्रकों की स्टेपनी से भारी मात्रा में ब्राउन शुगर (Brown sugar ki Taskari) मिला है, जो तस्करी करने के लिये सिलीगुड़ी से राजस्थान ले जाया जा रहा था। पुलिस ने ट्रक के चालक और परिचालक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

बता दें कि जालौन के आटा थाना क्षेत्र से एक ट्रक 'RJ 08 GA 7186' जो सिलीगुड़ी से राजस्थान सामान लेकर जा रहा था। जिसकी सूचना ग्वालियर से आई सेंट्रल ब्यूरो ऑफ नार्कोटिकस टीम ने जालौन के आलाधिकारियों को दी। जिन्होंने सभी हाईवे के थानों में इसकी सूचना दी। जिसके बाद आटा थाने के प्रभारी शिवगोपाल ने अपनी टीम के साथ हाईवे पर चैकिंग अभियान चलाया।

नार्कोटिकस टीम (Narcotics Team) को बड़ी सफलता

उसी दौरान यह ट्रक हाईवे से निकला, जहां पुलिस ने इस ट्रक को रोका और इसकी तलाशी ली और ट्रक की स्टेपनी को खोला तो उसमें मादक पदार्थ भरा मिला। जिसे आटा पुलिस ने पकड़ लिया और उच्चाधिकारियों और ग्वालियर से आई सेंट्रल ब्यूरो ऑफ नार्कोटिकस टीम को सूचना दी, जिस पर उच्चाधिकारी ऑयर नार्कोटेक्स टीम मौके पर पहुंची। जहां इसकी जांच की तो यह ब्राउन शुगर निकला। जिसकी मात्रा 9 किलो थी। जिसे दोनों टीमों ने तत्काल जब्त कर लिया और इस पर कार्रवाई शुरू कर दी।

पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह

9 किलोग्राम ब्राउन शुगर मिला जिसकी कीमत बहुत ज्यादा है- पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह

वहीं जालौन के अपर पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह भी मौके पर पहुंचे, जिन्होंने इस मामले में जानकारी ली। उन्होंने बताया कि ग्वालियर की सेंट्रल ब्यूरो ऑफ नार्कोटिकस टीम के साथ आटा पुलिस को यह कामयाबी मिली है। उन्होंने बताया कि 9 किलोग्राम ब्राउन शुगर (9 kg brown sugar) मिला है जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय मार्केट में बहुत ज्यादा है, जिसका अभी अंदाजा नहीं लगाया जा सकता।

ट्रक की स्टेपनी में ब्राउन शुगर की तस्करी

ट्रक की स्टेपनी में ब्राउन शुगर की तस्करी (Brown sugar smuggled in the stepney of the truck)

फिलहाल इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। साथ ही उनसे पूछताछ की जा रही है कि यह ब्राउन शुगर वह कहां से लेकर आ रहे थे। वहीं उन्होंने बताया कि जो ब्राउन शुगर मिला है उसे ट्रक की स्टेपनी में रखकर लाया जा रहा था।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story