×

Jaunpur Crime News: जमीन विवाद में पीट-पीट कर सगे भाई ने कर दी हत्या

बटवारे को लेकर एक भाई ने अपने ही भाई की इतनी पिटाई कर दी कि इलाज के दौरान भाई की मौत हो गयी। वहीं मृतक भाई के दोनों बेटों का इलाज चल रहा है।

Kapil Dev Maurya
Written By Kapil Dev MauryaPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 13 July 2021 6:04 AM GMT
brother murdered by thrashing
X

पीट-पीट कर भाई की हत्या (सांकेतिक फोटो: सौ.से सोशल मीडिया)

Jaunpur Crime News: एक मुहावरा है हत्याएं अधिकांशतः जर, जोरू, जमीन के लिए होती हैं यह मुहावरा जनपद के थाना खेतासराय स्थित नगर पंचायत खेतासराय के पोस्ट ऑफिस वार्ड में सोमवार की रात को चरितार्थ हो गया। और जमीन के बंटवारे को लेकर सगे भाई ने अपने भाई के परिवार पर जमकर लाठी-डंडे से हमला कर इतना मारा कि उपचार के दौरान घायल भाई की मौत हो गयी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बता दें कि खेतासराय के पोस्ट ऑफिस वार्ड निवासी अनिरुद्ध प्रसाद पुत्र अछैबर 55 वर्ष का अपने सगे भाई पूरनमल से जमीन बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा था। अनिरुद्ध को प्रधानमंत्री आवास मिला हुआ था, जिसे वह बनवाना चाहता था। जिसके लिए जमीन का मौखिक बटवारा हुआ था। इसके बाद भी पूरनमल का परिवार आवास बनने में अवरोध उत्पन्न कर रहे थे।

पूछताछ करती पुलिस pic(social media)

एक माह पहले दिया था पुलिस को प्रार्थना पत्र

परिजनों के मुताबिक अनिरुद्ध ने करीब एक माह पहले पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग किया था। लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई में रुचि नहीं दिखाई। सोमवार की रात दोनों में झगड़ा हो गया। दोनों के परिजन भी जुट गए। पूरनमल पक्ष की तरफ से आधा दर्जन की संख्या में लोगों ने लाठी-डंडे से हमला बोल दिया। जिसमें अनिरुद्ध और उनके दोनों बेटे आशीष, मनीष की लाठी डंडे से पिटाई कर दी। तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए। परिवार के लोग घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सोंधी ले गए। जहां चिकित्सकों ने तीनों को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में उपचार के दौरान अनिरुद्ध की मौत हो गई। मौत की खबर के बाद रात में ही काफी संख्या में लोग घर पर जुट गए।

सोते समय हुआ हालमा

दूसरी तरफ यह भी बताया जा रहा है कि जिस समय हमला हुआ उस समय अनिरुद्ध का परिवार सो रहा था। बस्ती में माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। इस बाबत खेतासराय एसओ राजेश यादव ने कहा कि जमीन के बंटवारे को लेकर भाई-भाई में मारपीट हो गई थी। इस दौरान तीन लोग घायल हो गए थे। जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां एक की मौत हो गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है, आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story