Jhansi Crime News: झांसी में मां-बेटे का कत्ल, रुपयों के लेन देन का विवाद, कुल्हाड़ी से काट दिया

प्रेमनगर थाना क्षेत्र के बिजौली के बजरंग नगर में चंदन सिंह अपनी पत्नी मीना, बेटी शिवानी और मां कलावती के साथ रहता था।

B.K Kushwaha
Report B.K KushwahaPublished By Divyanshu Rao
Published on: 11 Oct 2021 4:48 PM GMT
Crime
X

क्राइम की डिजाइन तस्वीर (फोटो-न्यूजट्रैक)

झांसी में मां-बेटे का कत्लः प्रेमनगर थाना क्षेत्र में हुई घटना से इलाके में दहशत का माहौल है। पता चला है कि बिजौली में रुपयों के लेनदेन के विवाद के चलते मां-बेटे की कुल्हाड़ी से हत्या कर दी गई। घटना की सूचना पर मिलते ही पुलिस के आला अफसर मौके पर पहुंचे। उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण कर आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए पांच टीमें गठित कर दी है। इन टीमों ने देररात एमपी समेत अन्य स्थानों पर दबिश दी, मगर सफलता हासिल नहीं हो सकी है।

झांसी में मां-बेटे का कत्ल ये था घटनाक्रम

प्रेमनगर थाना क्षेत्र के बिजौली के बजरंग नगर में चंदन सिंह अपनी पत्नी मीना, बेटी शिवानी और मां कलावती के साथ रहता था।सोमवार की शाम चंदन की पत्नी मीना सिंह अपनी बेटी शिवानी के साथ मेडिकल स्टोर पर दवा लेने चली गई। घर पर चंदन और उसकी मां कलावती अकेली थीं। काफी देर बाद मां-बेटी घर लौटीं तो चंदन सिंह और उसकी मां कलावती खून से लथपथ हालात में पड़े थे।

मीना देवी और बेटी शिवानी का रोना चिल्लाना सुनकर आस पड़ोस के लोग इकट्ठा हो गए। तत्काल मां-बेटे को उपचार के लिए मेडिकल कालेज ले जाया गया। यहां चिकित्सकों ने मां-बेटे को मृत घोषित कर दी।

घटना स्थल की जांच करती पुलिस

पुलिस ने मृतक चंदन की पत्नी से पूछताछ

इस घटना की जानकारी लगते ही पुलिस उपमहानिरीक्षक जोगेन्द्र कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीना, एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी, सीओ सदर ए के चौरसिया और प्रेमनगर थानाध्यक्ष रणविजय सिंह चौहान मय स्टॉफ के मौके पर पहुंचे। यहां पुलिस अफसरों ने मृतक की पत्नी मीना देवी से पूछताछ की।

मीना देवी ने बताया है कि उसके पति चंदन सिंह का बबीना थाना क्षेत्र के ग्राम घिसौली निवासी जनार्दन से रुपयों के लेनदेन को लेकर विवाद चला आ रहा है। जनार्दन ने उसके पति चंदन सिंह के खाते से फर्जी ढंग से लगभग पौने दो लाख रुपये निकाल लिया था। यह मुकदमा ग्वालियर में चल रहा है। इसी मुकदमे में जनार्दन जेल भेजा गया था। जेल से जनार्दन काफी दिनों पहले छूटकर आ गया था।

पुलिस घटना स्थल की जांच करती हुई

मीना का कहना है कि पैसा वापस लेने व राजीनामा आदि को लेकर पति चंदन सिंह पर दबाव बनाया जा रहा था। मीना का कहना है कि जब उसका पति घायल था, तभी पति ने उसे पूरी जानकरी दी थी।

ये रहा पूरा घटनाक्रम

पति ने बताया था कि आज उक्त आरोपी घर आया विवाद करने लगा था। आवेश में आकर उसने कुल्हाड़ी से पति पर हमला कर दिया था। बचाने दौड़ी उसकी सास कलावती पर भी हमला कर दिया था। दोनों लहूलुहान होकर गिर पड़े और उक्त व्यक्ति भाग गया। इस मामले में मीना की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी जनार्दन के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। उधर, एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी के मुताबिक आरोपी को पकड़ने के लिए पांच टीमें गठित की गई है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story