Top

Jhansi Crime News: महिला का आरोप, छेड़छाड़ करने वाले से मिली है पुलिस, पढ़ें झांसी की बड़ी खबरें

Jhansi Crime News :1 जून को मोंठ सीओ को शिकायती पत्र देते हुए उक्त घटना की जानकारी दी लेकिन वहां से भी कार्रवाई नहीं की गई।

BK Kushwaha

BK KushwahaReporter BK KushwahaShraddhaPublished By Shraddha

Published on 6 Jun 2021 4:25 PM GMT

दबंग ने महिला के साथ की छेड़छाड़
X

झांसी छेड़छाड़ (कॉन्सेप्ट फोटो सौ. से सोशल मीडिया)

  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

Jhansi Crime News : मोंठ थाना क्षेत्र के ग्राम टोड़ी निवासी एक महिला ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (senior superintendent of police) को शिकायती पत्र देते हुए बताया है कि 30 मई 2021 को गांव में रहने वाले एक दबंग ने उसके साथ छेड़छाड़ (Molestation) कर गाली गलौज की थी। विरोध करने पर जान से मारने की धमकी दी थी। इसकी सूचना पुलिस को दी मगर अब तक कार्रवाई नहीं की है।

1 जून को मोंठ सीओ (Moth CO) को शिकायती पत्र देते हुए उक्त घटना की जानकारी दी लेकिन वहां से भी कार्रवाई नहीं की गई। आरोपी द्वारा उसके परिवार का उत्पीड़न किया जा रहा है। 30 मई से पहले आरोपी द्वारा कई बार छेड़छाड़ तथा जाति सूचक शब्द से अपमानित कर चुका है। महिला का कहना है कि उसका पति मजदूरी कर अपने परिवार का भरण पोषण करता है जो मजदूरी की सिलसिले में अक्सर घर से बाहर रहता है। शिकायती पत्र के माध्यम से आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। एसएसपी ने उक्त मामले में जांच के आदेश दिए हैं।

दबंग व्यक्ति के खिलाफ पुलिस नहीं करती हैं कार्रवाई

कोतवाली थाना क्षेत्र के तलैया मोहल्ले में रहने वाले असलम खान ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देते हुए बताया है कि गुलाम गौस खान चौराहा के निकट एक ट्रासपोर्ट है। इसका मालिक दबंग है। आरोप है कि दबंग उससे दस हजार रुपया एडवांस एवं तीन हजार रुपये प्रतिमाह मांग रहा है। शिकायती पत्र में कहा है कि छह माह पूर्व एक लोहे की दुकान उसने रख ली थी। वह दुकान के पास खड़ा था, तभी दबंग आया और उससे दुर्व्यवहार किया और पैसों की मांग की। न देने पर दुकान हटाने को कह रहा है। शिकायती पत्र के माध्यम से दबंग के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

खेतों में लगे कीमती पेड़ों में लगा दी आग

एरच थाना क्षेत्र में कुछ लोगों ने खेतों में खड़े कीमती पेड़ों में आग लगा दी। जिससे वह जलकर खाक हो गए। पीड़ित ने इसकी शिकायत थाने की पुलिस से करते हुए न्याय की गुहार लगाई। एरच थाना क्षेत्र के ग्राम टेहरका निवासी हरपाल सिंह यादव थाना पुलिस के पास पहुंचा। जहां शिकायत करते हुए उसने बताया कि 6 जून को जब उसकी मां खेत पर बकरी चराने गईं थी। तभी खेत में खड़े कीमती पेड़ों में आग लगी थी और दो लोग चेहरा ढककर वहां से भाग रहे थे। आग की चपेट में कीमती पेड़ जलकर खाक हो गए। तीन दिन पहले भी आग खेत में आग चुकी थी।

गोली मारने वाले आरोपियों की तलाश जारी

नवाबाद थाना क्षेत्र में बाइक सवार बदमाशों ने एक युवक को गोली मार दी। जिससे वह घायल हो गया। घायलावस्था में उसे उपचार के लिए मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया। जहां से उसे लखनऊ के लिए रेफर किया गया। नवाबाद थाना क्षेत्र के खुशीपुरा निवासी लखन चन्देल घर के नजदीक था। इसी दौरान वहां बाइक सवार दो बदमाश आए और उन्होंने लखन चन्देल को गोली मार दी। जिससे वह घायल हो गया। गोली चलने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को उपचार के लिए मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया। जहां से उसे लखनऊ के लिए रेफर कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि हमलावरों का घायल से किसी बात को लेकर विवाद चल रहा था। उसी विवाद के कारण घटना को अंजाम दिया गया है। हमले का आरोप बबला उर्फ अविनाश और सतीश पर लगाया गया है। सतीश की तलाश में पुलिस ने कई स्थानों पर छापेमार की कार्रवाई की है मगर अब तक सफलता नहीं मिली है।

युवक ने फाँसी लगाकर दे दी जान

बबीना थाना क्षेत्र के हरिजन कालोनी खैलार में रहने वाले धर्मेन्द्र कुमार ने कतिपय कारणों के चलते फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

मोर को राजकीय सम्मान देकर की अंतिम विदाई

देश के राष्ट्रीय पक्षी मोर की खूबसूरती और अदाएं देख तो कई लोग मोहित हो जाते हैं, लेकिन जब उस पक्षी को उसके पद के अनुसार सम्मान दिया जाता है, तो वो लम्हा अद्धुत अविश्वनीय अकल्पनीय बन जाता है। झाँसी रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन की टक्कर से एक मोर की मौत हो गई। जैसे ही रेलवे अधिकारियों को इसकी जानकारी मिली, उस पक्षी को वहां से निकाला गया और शव को तिरंगे में लपेटा गया।

बताते हैं कि रविवार की सुबह रेलवे कर्मचारी झाँसी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2/3 भोपाल इन्ड साइड की ओर से निकल रहे थे, तभी उनकी नजर रेलवे पटरी किनारे मृत अवस्था में पड़े राष्ट्रीय पक्षी मोर पर गई। मोर मृत अवस्था में पड़ा था। इसकी जानकारी लगते ही आरपीएफ और जीआरपी स्टॉफ मौके पर पहुंचा। जीआरपी इंस्पेक्टर संजय सिंह ने बताया कि रेलवे स्टेशन झाँसी के प्लेटफार्म नंबर 2/3 भोपाल इन्ड साइड पर एक राष्ट्रीय पक्षी मोर (मादा) मृत अवस्था पर पड़ा हुआ है। इसकी सूचना वन विभाग को दी गई। सूचना पर विन विभाग, जीआरपी और आरपीएफ मौके पर पहुंचा। घटनास्थल का निरीक्षण किया। मौके पर वन विभाग द्वारा उक्त मृत मोर को अपनी अभिरक्षा में लेकर पशु चिकित्सालय सदर झाँसी में पहुंचे। यहां पर मोर का पोस्टमार्टम कराया गया। इसके बाग मृत मोर को आयुक्त पौधशालय परिसर में पंचनामा भरकर राजकीय सम्मान के साथ दफना दिया गया। अब कहने को तो एक दिन में कई जानवर ऐसी घटनाओं का शिकार भी होते हैं और उनकी मौत भी हो जाती है, लेकिन इस घटना में इंसानियत का अलग ही चेहरा देखने को मिला, जहां पर देश के राष्ट्रीय पक्षी को पूरे सम्मान के साथ तिरंगे में लपेटा गया।

झाँसी में ऐसा दूसरा मामला

अक्सर शहीदों के शव तिरंगे से लिपटे देखे होंगे, लेकिन झाँसी में राष्ट्रीय पक्षी को भी तिरंगे में लपेट कर अंतिम विदाई दी गई। ऐसा कम ही देखने को मिलता है जब राष्ट्रीय पक्षी को तिरंगे में लपेट कर अंतिम विदाई दी गयी हो। जानकारों का कहना है कि झाँसी में ऐसा दूसरा मामला है। जब राष्ट्रीय पक्षी को वन विभाग की टीम ने राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई हो। कुछ माह पहले भी रेलवे यार्ड में मोर मृत अवस्था में पड़ा मिला था। इसका भी जीआरपी स्टॉफ ने राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया था।

Shraddha

Shraddha

Next Story