×

Jhansi News: झाँसी में बिल्डर की बड़ी लापरवाही, मिट्टी का टीला धंसने से एक की मौत

Jhansi News: बिल्डिंग में एलएनटी मशीन (LnT machine) से खुदाई चल रही थी। जहां मजदूर काम कर रहे थे। इसी दौरान अचानक मिट्टी का टीला धसक गया। जिससे उसके मलबे के नीचे दो मजदूर दब गए।

B.K Kushwaha
Report B.K KushwahaPublished By Shashi kant gautam
Published on: 27 Dec 2021 2:51 PM GMT
Jhansi Crime News: builders negligence in Jhansi, one died due to the collapse of an earthen mound
X

झाँसी: निर्माण कार्यों में सुरक्षा नियमों की अनदेखी, एक मजदूर की मौत 

Jhansi News: नवाबाद थाना क्षेत्र में डमरु टीकज के पास निमाणाधीन बिल्डिंग (building under construction) में बड़ी लापरवाही देखने को मिली। मिट्टी का टीला धसकने से उसके नीचे काम कर रहे दो मजदूर दब गए। जिससे वहां हड़कम्प मच गया। आनन-फानन में उन्हें मलबे से निकालकर उपचार के लिए मेडिकल कालेज (medical college) भेजा गया। इसमें एक मजदूर की मौत हो गई। नवाबाद थाना क्षेत्र (Nawabad police station area) के पास एक चर्चित होटल के बगल में और डमरु टीकज (Damru Teekaj) के पास रमेश राय की एक बिल्डिंग का निर्माण कार्य चल रहा है। बिल्डिंग का निर्माण कार्यों में सुरक्षा के नियमों की अनदेखी (Ignoring safety rules in construction works) की जा रही है।

खुदाई के दौरान मिट्टी का टीला धसक गया

बिल्डिंग में एलएनटी मशीन (LnT machine) से खुदाई चल रही थी। जहां मजदूर काम कर रहे थे। इसी दौरान अचानक मिट्टी का टीला धसक गया। जिससे उसके मलबे के नीचे दो मजदूर दब गए। यह देख वहां हड़कम्प मच गया। आनन-फानन में दोनों मजदूरों को मलबे से बाहर निकाला गया और उपचार के लिए मेडिकल कालेज भेजा गया।

ग्राम सैंयर निवासी राम प्रसाद कुशवाहा की मौत हो गई

बताया जा रहा है दोनों मजदूर आज पहले दिन आए थे। जब इसकी जानकारी थाने की पुलिस (UP Police) को हुई तो वह मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली। पुलिस के मुताबिक प्रेमनगर थाना क्षेत्र (Premnagar police station area) के ग्राम सैंयर निवासी राम प्रसाद कुशवाहा की मौत हो गई जबकि कमलेश और दीनदयाल घायल हो गए थे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

इसी रास्ते से निकलते हैं वीआईपी

जहां पर यह घटना हुई है, उसी रास्ते से वीआईपी निकलते हैं। इनमें प्रशासन, पुलिस और अन्य विभागों के अधिकारी शामिल है। बताते हैं कि काफी दिनों से वह पर मिट्टी की खुदाई करवाई जा रही हैं। इसकी जानकारी यहां के अफसरों को अच्छी तरह से हैं मगर यहां के अफसरों ने आंखें पूरी तरह से बंद कर ली थी। अफसरों की लापरवाही के चलते यह घटना हुई हैं।

काफी बड़ा हैं बिल्डर

इस बिल्डर के अलावा कई बिल्डर ऐसे हैं जो नियम के विरोध में निर्माणाधीन कार्य कर रहे हैं। पुलिस लाइन के बगल में 12 खंड की बिल्डिंग बनवाई जा रही हैं। यह किसके आदेश पर बनाई जा रही हैं यह अब तक पता नहीं हैं। बताते हैं कि इस तरह ही बिल्डिंग किसी भी समय नुकसान पहुंचा सकती हैं।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story