×

Jhansi News: पुलिस का ऐसा खौफ की पलायन को मजबूर अपराधी, जानिए वजह

पुलिस की कार्रवाई से कुख्यात अपराधी खौफ खा रहे हैं और पुलिस अफसरों के सामने आत्मसमर्पण कर रहे हैं। जिले में वारदात करने के इरादे से आए बदमाश यहां से पलायन कर चुके हैं। इनमें मध्य प्रदेश के दतिया व औरैयाए कानपुर नगर के बदमाश हैं। इन बदमाशों ने वारदात करने के लिए एमपी और राजस्थान राज्य को चुन लिया है।

B.K Kushwaha
Written By B.K KushwahaPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 7 July 2021 6:13 AM GMT
The arrest of criminals intensified
X

अपराधियों की धरपकड़ तेज pic(social media)

Jhansi News: उत्तर प्रदेश पुलिस ने अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए कमर कस ली है। अपराधियों की धड़पकड़ के लिए पुलिस ने रात्रि गस्ती तेज कर दी है। बात करें झांसी की तो यहां पुलिस से बदमाश खौफ खा रहे हैं क्योंकि यहां पुलिस के आलाअफसर अपराध को रोकने के लिए सख्त रवैया अपना रहे हैं। सूत्रों की माने तो अपराधी पलायन कर रहे हैं।

गौरतलब है कि पुलिस की कार्रवाई से कुख्यात खौफ खा रहे हैं और पुलिस अफसरों के सामने आत्मसमर्पण कर रहे हैं। इन्हीं कारणों के चलते अब वारदातें थमने लगी हैं। खाकी के खौफ के चलते कुछ बदमाशों ने जिले की सीमा तक छोड़ दी है। इन लोगों ने मध्य प्रदेश व राजस्थान में जाकर अपना डेरा डाल लिया। वहां पर चोरी व लूटपाट की वारदातें करना शुरु कर दी है। झाँसी में पुलिस उपमहानिरीक्षक जोगेन्द्र कुमारए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरि मीणाए एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी व एसपी देहात नैपाल सिंह के तेवर को देख जिले की पुलिस काफी सक्रिय हो गई थी। नए पुलिस अफसरों को बदमाशों ने टेलर भी दे रखा था। कुछ दिन बाद दोनों अफसरों के तेज तेवर को देखते हुए जिले की पुलिस कुछ समय से एक्शन मोड़ में नजर आ रही है।

अपराधियों को पकड़ने के लिए पुलिस मुस्तैद pic(social media)

खाकी की खौफ से अपराधियों का पलायन शुरू

आपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस मुठभेड़ में बदमाश पकड़े जा रहे हैं। इनमें पूंछए कोतवालीए गुरसरांय और स्वाट टीम शामिल है। पूंछ में दो बदमाशए कोतवाली में एक बदमाश और गुरसरांय में तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया गया। इनमें मोंठ शाहपुर बस स्टैंड के पास हुई लूटपाट का पर्दाफाश किया। यही नहींए सीपरी बाजार थाना क्षेत्र की एसबीआई बैंक के पास बाइक की डिक्की तोड़कर निकाले गए लाखों रुपयों में कुछ पैसा भी बरामद किया गया। इसके अलावा गुरसरांय में एक बैंक के पास से लाखों रुपयों की ठगी के मामले में आरोपी पकड़े जा चुके हैं। लगातार हुई इन तीनों वारदातों से बदमाशों के हौंसले बुलंद हो गए थे मगर यह हौंसले कुछ दिनों तक रहेए जब पुलिस ने मुठभेड़ शुरु की तो बदमाशों में खौफ पैदा हो गया। जिले में वारदात करने के इरादे से आए बदमाश यहां से पलायन कर चुके हैं। इनमें मध्य प्रदेश के दतिया व औरैयाए कानपुर नगर के बदमाश हैं। इन बदमाशों ने वारदात करने के लिए एमपी और राजस्थान राज्य को चुन लिया है। वहां जाकर वारदात करना शुरु कर दी है।

इंस्पेक्टर नंबर वन

सीपरी बाजार थाना प्रभारी ए के सिंह चौहान ने जब से सीपरी बाजार थाना का कार्यभार संभाला है। तब से उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान एक से एक कुख्यात अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल की सींखचों में भेज दिया है। इनमें गैंगेस्टर एक्ट के आरोपी कोटबेहटा निवासी रामजी यादवए गोविन्द सिंह यादवए राहुल यादवए 25 हजार का इनामी बलवीर सिंह ढीमर निवासी लकारा समेत डेढ़ दर्जन से अधिक लोग शामिल हैं। इंस्पेक्टर के खौफ से बदमाशों ने पलायन कर दिया है। इनमें कुछ बदमाशों ने कहा था कि सीपरी बाजार इंस्पेक्टर की कार्रवाई के डर से उन्होंने यह कदम उठाया है और भविष्य में कोई गैर कानूनी कार्य नहीं करेंगे। अपराधियों में पुलिस का खौफ हैए इसलिए वारदातें थमती नजर आ रही है।

थानों में तेज हुई शिकायतों की सुनवाई

पुलिस उपमहानिरीक्षक व एसएसपी ने भ्रष्टाचार पर लगाम और धरातल पर पुलिसिंग करने पर जोर दिया है। शिकायत पत्र की जांच करने के लिए एक सप्ताह में निस्तारण करने के निर्देश दिए हैं। पुलिस ऑफिसों में रोजाना सैकड़ों शिकायतें आ रही हैं। पुलिस का कहना है कि इक्का.दुक्का लोगों को छोड़कर कोई यह बात नहीं करता है कि थानों में सुनवाई नहीं हो रही। कई शिकायतकर्ता तो सीधे पुलिस कार्यालय आ रहे हैं। फरियादियों की शिकायत पर तुरंत निस्तारण हो रहा है।

अपराध पर लगा अंकुश: एसएसपी

एसएसपी शिवहरि मीणा का कहना है कि जनपद में अपराध पर अंकुश लगा है। घटना को अंजाम देने वालों को लगातार पकड़ा जा रहा है। कई अपराधी आत्मसमर्पण भी कर चुके हैं।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story