×

झारखण्ड से अगवा दो नाबालिग बहनें बलरामपुर से बरामद, आरोपी तांत्रिक भी अरेस्ट

sudhanshu
Published on: 29 Sep 2018 9:55 AM GMT
झारखण्ड से अगवा दो नाबालिग बहनें बलरामपुर से बरामद, आरोपी तांत्रिक भी अरेस्ट
X

बलरामपुर: झारखण्ड से अगवा की गयी दो नाबालिग बहनों को बलरामपुर के एक गाँव से बरामद किया गया है। दोनों बहनों को नशीला पदार्थ खिलाकर अगवा करके लाने वाला व्यक्ति एक तांत्रिक है। जिसके छत से गिरकर घायल हो जाने के बाद इस घटना का खुलासा हुआ। दोनों बहनों को पुलिस ने अपनी अभिरक्षा में ले लिया है। पूरे मामले में झारखंड पुलिस व बरामद दोनों बहनों के परिजनों को इसकी सूचना दे दी गयी है।

ये है मामला

यह घटना बीते 18 सितम्बर की है। झारखण्ड के गढ़वा जिले के घुरकी कस्बे की रहने वाली दो सगी नाबालिग बहनों को एक तांत्रिक ने नशीला पदार्थ खिलाकर अगवा कर लिया। यह घटना उस समय हुई जब दोनों बहनें छुट्टी होने के बाद स्कूल से अपने घर के लिये निकली थीं। स्कूल के बाहर शाहीन और सना को विजय उर्फ बाबा नाम का तांन्त्रिक मिला। जिसने खुद को उसके पिता का दोस्त बताते हुये उनका हाथ देखने लगा। फिर दोनों बहनों को उसने एक दुकान में ले जाकर छोला खिलाया। छोला खाने के बाद से ही दोनों बहनों का मानसिक संतुलन बिगड़ गया। फिर तांत्रिक दोनों बहनों को ट्रेन से लेकर बनारस, फिर चन्दौली होते हुये 24 सितम्बर को बलरामपुर पहुँचा। यहाँ गौरा चौराहा थाना क्षेत्र के नन्दनगर गाँव में संकट यादव के यहाँ झाडफूंक करने के लिये रुका था। तान्त्रिक विजय उर्फ बाबा दोनों बहनो को अपनी भांजी बताता था। सोमवार की रात छत से गिरकर तांत्रिक के रीढ की हड्डी टूट गयी। उसके बाद गाँव के लोगों को शक होने पर दोनों बहनो को प्रधान के सुपुर्द कर दिया गया। गुरुवार को दोनों बहनों ने होश आने पर अपनी जो आपबीती बताई, वो रोंगटे खडे कर देने वाली थी।

दुर्घटना ने खोली पोल

सोमवार की रात छत से गिरने के बाद तांत्रिक विजय उर्फ बाबा की रीढ़ की हड्डी टूट जाने से वह इन मासूम बच्चियों को कहीँ और नहीं ले जा सका और उसकी पोल खुल गयी। एसपी राजेश कुमार ने बताया कि झारखंड के घुरकी थाने में पीडिता के पिता शमशेर खां की ओर से दोनों बेटियों के अपहरण का केस दर्ज है। पुलिस ने दोनों बच्चियों को अपनी अभिरक्षा में ले लिया है और झारखण्ड पुलिस के सम्पर्क में है।

तांत्रिक इन बच्चियों को दिल्ली ले जाने की फिराक में था। बहरहाल नशीला पदार्थ खिलाकर मासूम बच्चियों के अपहरण की इस वारदात में किसी बड़े नेटवर्क से इन्कार नहीं किया जा सकता है, जो मानव तस्करी के धंधे में लिप्त है।

पूरे मामले में पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि दोनों बच्चियों की सूचना झारखंड पुलिस और उनके परिजनों को दे दी गई है। जल्दी पुलिस और परिजन आकर बच्चियों को ले जाएंगे। इसके साथ गिरफ्तार आरोपी को भी झारखंड पुलिस के सुपुर्द किया जा रहा है।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story