×

Kannauj: प्रेमिका से शादी के लिए मोबाइल टावर पर चढ़ गया प्रेमी, फिर जानें क्या हुआ

एसपी अरविंद कुमार ने इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि युवक पूरी तरह से ठीक है उसको कोई चोट नहीं आई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Dharmendra Singh
Published on: 20 May 2021 4:00 PM GMT
Kannauj
X

टावर पर चढ़ा युवक और नीचे जुटी भीड़ (फोटो: सोशल मीडिया)

Kannauj: उत्तर प्रदेश के कन्नौज से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने फिल्म शोले की याद दिला दी। जिस प्रकार शोले में बसंती से शादी करने के लिए वीरू पानी की टंकी पर चढ़ गया था और शादी की बात मानने पर ही वह नीचे उतरता है। शोले फिल्म का यह नजारा जनपद कन्नौज में देखने को मिला। कन्नौज जिले के गुरसहायगंज में एक प्रेमी मोबाइल टावर पर चढ़ गया ताकि उसकी गर्लफ्रेंड और उसके परिवार वाले दोनों की शादी के लिए हां बोल दें।

युवक के टावर पर चढ़ने के बाद भी युवती के परिजन शादी से मना करते रहे। फिर निकाह से इंकार करने पर वह नीचे कूदकर सुसाइड करने की धमकी देने लगा। इसके बाद वह गर्लफ्रेंड के हां कहने पर वह नीचे उतर आया।
वहां मौजूद लोगों ने इस घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी। इस बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने लड़के को समझाया और उसे परिवार के हवाले किया। 19 वर्षी लड़का अपने मोहल्ले की ही अपनी सहजातीय युवती से प्यार करता है। लोगों ने बताया कि युवक ने शादी के लिए युवती के परिवार वालों से कहा था, लेकिन उन्होंने शादी के लिए मना कर दिया था।
युवती के परिजनों के शादी से इंकार के बाद नाराज लड़का एक मोबाइल टावर पर चढ़ गया और जमकर ड्रामा किया और निकाह ना करने पर बार-बार सुसाइड की धमकी देने लगा। वहां मौजूद कुछ लोगों ने लड़के के ड्रामे का वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।
युवती ने शादी के लिए हां कर दी, तो वह टावर से नीचे उतर आया। इसके बाद लोग उसकी पिटाई ना करें इससे बचने के लिए वह बेहोश होने का ड्रामा करने लगा। पुलिस ने युवक को समझाया कि ऐसा दोबारा ना करे और उसे परिवार वालों को सौंप दिया।
एसपी अरविंद कुमार ने इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि युवक पूरी तरह से ठीक है उसको कोई चोट नहीं आई है। युवक के घर वालों ने पुलिस को जानकारी दी कि इससे पहले वह ऐसा कर चुका है।

अधिवक्ताओं ने दी आंदोलन की धमकी

प्रदेश में लगातार हो रही अधिवक्ताओं की हत्या व पुलिस द्वारा उत्पीड़न को लेकर वकीलों में आक्रोश है। अधिवक्ताओं ने एक दिन न्यायिक कार्य से विरत रहकर हड़ताल कर विरोध प्रदर्शन किया। बाद में अधिवक्ताओं ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा और मांग की, कि यूपी सरकार एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करे। साथ ही मृतक के परिजनों को भरण-पोषण के लिए एक करोड़ का मुआवजा दे।
प्रदेश में लगातार हो रही अधिवक्ताओं की हत्या की घटनाओं को लेकर अधिवक्ता संघ में आक्रोश है। बार काउंसलिंग के निर्देश पर शनिवार को अधिवक्ता संघ कलेक्ट्रेट के तत्वाधान में वकीलों ने एकदिवसीय न्यायिक कार्य से विरत रहकर विरोध प्रदर्शन किया। बाद में अधिवक्ता संघ कलेक्ट्रेट के अध्यक्ष अजय यादव की अगुवाई में केके शर्मा, विकास कनौजिया, मुकेश कटियार, शशि मोहन त्रिपाठी, शिशुपाल, विनोद कुमार, हरिओम समेत दर्जनों अधिवक्ता कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचे। अधिवक्ताओं ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम राकेश मिश्रा को सौंपा।
अधिवक्ताओं ने डीएम को दिए ज्ञापन में कहा कि प्रदेश में लगातार अधिवक्ताओं की हत्या की जा रही है। पुलिस भी वकीलों को बेवजह परेशान कर रही है। अराजकतत्वों से परेशान होकर वकील आत्महत्या करने को मजबूर है। अधिवक्ताओं के हित को देखते हुए यूपी सरकार तत्काल एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करे। उनका कहना है कि मृतक के परिजनों को एक करोड़ रुपये धनराशि भरण पोषण के लिए मुआवजे के रूप में दी जाए। साथ ही मृतक के परिजनों में से एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए. अधिवक्ताओं ने चेतावनी दी है कि मांग पूरी न होने पर आगे की रणनीति बनाकर आंदोलन किया जाएगा।

दरोगा ने की आत्महत्या

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जिले कन्नौज (Kannauj) से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां पर ड्यूटी पर तैनात दारोगा ने खुद को मार ली। आनन फानन में दरोगा को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज (Medical College) ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।
बता दें कि मृतक दरोगा सूर्य कुमार शुक्ला (Surya Kumar Shukla) ठठिया थाना के सुर्सी चौकी प्रभारी थे। वो बाराबंकी जिले (Barabanki) के रहने वाले थे। आशंका जताई जा रही है कि दरोगा ने पारिवारिक कलह के चलते आत्महत्या (Suicide) का कदम उठाया है। दरोगा की छह महीने पहले ही शादी हुई थी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है और सुसाइड की वजहों का पता लगा रही है।




Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story