×

Kannauj Crime News: जामा मस्जिद में जुमे की नमाज पढ़ाने को लेकर आमने सामने आए मुस्लिम समुदाय के दो धड़े

कन्नौज शहर की जामा मस्जिद में जुमे की नमाज पढ़ाने को लेकर मुस्लिम समुदाय के दो गुट आमने-सामने आ गए और दोनों गुटों के बीच टकराव की स्थिति बन गई।

Pankaj Srivastava
Published on: 2 July 2021 6:49 AM GMT
Two factions of the Muslim community came face-to-face over the offering of Friday prayers at Jama Masjid in Kannauj city
X

जामा मस्जिद में जुमे की नमाज पढ़ाने को लेकर बहस: फोटो- सोशल मीडिया

Kannauj Crime News: कन्नौज शहर की जामा मस्जिद में जुमे की नमाज पढ़ाने को लेकर मुस्लिम समुदाय के दो गुट आमने-सामने आ गए और दोनों गुटों के बीच टकराव की स्थिति बन गई। जिसके बाद दोनों गुटों के सैकड़ों लोग डीएम व एडीएम आवास पर पहुंच गए । जानकारी होते हैं भारी मात्रा में पुलिस फोर्स वहां पहुंच गया और पुलिस उन्हें समझा-बुझाकर कोतवाली ले आई । जहां एसडीएम और सीओ की उपस्थिति के बीच आधी रात तक पंचायत चली । पंचायत के बाद दोनों गुटों में समझौता हो गया और सभी अपने घर चले गये ।

कन्नौज शहर में स्थित जामा मस्जिद में इमाम नमाज पढ़ाने का काम करते थे । लेकिन उनकी तबीयत खराब होने की वजह से वह कानपुर के अस्पताल में भर्ती हो गए । जिसके बाद जुमे की नमाज पढ़ाने को लेकर सुन्नी और देवबंदी दोनों गुटों में नमाज पढ़ाने को लेकर विवाद हो गया । शुक्रवार को जुमे की नमाज पढ़ाने की मांग सुन्नी और देवबंदी पक्ष कर रहा था । दोनों के बीच विवाद इतना बढ़ गया की टकराव की स्थिति बन गई और यह सभी लोग कलेक्ट्रेट में बने डीएम और एडीम आवास के बाहर इकट्ठा हो गए ।

घंटों तक चली पंचायत

जानकारी होते ही कोतवाली पुलिस भारी फोर्स के साथ वहां पहुंच गई। पुलिस इन को समझा-बुझाकर कोतवाली ले आई । जहां एसडीएम गौरव शुक्ला और सीओ शिव प्रताप सिंह की उपस्थिति में दोनों गुटों के बीच पंचायत चलती रही । घंटों तक चली पंचायत के बाद आधी रात के बाद यह निष्कर्ष निकला कि 1:00 बजे से 1:45 बजे तक सुन्नी पक्ष के द्वारा नवाज कराई जाएगी वहीं उसके पश्चात देवबंदी पक्ष को समय दिया जाएगा। जिस पर दोनों ही पक्ष राजी हो गए और मामला शांत हो गया।

एसडीएम सदर गौरव शुक्ला ने बताया-

इस मामले को लेकर एसडीएम सदर गौरव शुक्ला ने बताया कि - यह जामा मस्जिद में जुमे की नमाज को लेकर 2 पक्ष है इनके बीच में एक विवाद था इस संबंध में इनके वक्फ बोर्ड में एक मामला भी चल रहा है और उसका भी फैसला नहीं हो पाया है दोनों ही पक्ष अपने-अपने समाधान के लिए यहां पर आए थे एक निर्णय लिया है कि 1:00 बजे लेकर 1:45 बजे तक एक पक्ष और 1:45 बजे से दूसरे अपनी नवाज करेंगे और इस पर दोनों लोगों ने निर्णय लिया है स्वयं इसको प्रशासन से उन्होंने अनुरोध किया है कि हम सहमत हैं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए हम लोग भी देखते रहेंगे

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story