×

Kanpur Crime News: एसपी की बड़ी कार्रवाई, 150 से अधिक मौरम भरे ट्रकों को किया सीज

Kanpur Crime News: कानपुर देहात पुलिस अधीक्षक ने फोर्स के साथ मौरम से भरे 150 से अधिक ट्रकों को पकड़कर सीज कर दिया।

Manoj Singh
Reporter Manoj SinghPublished By Shreya
Published on: 10 Jun 2021 10:50 AM GMT (Updated on: 10 Jun 2021 10:53 AM GMT)
Kanpur Crime News: एसपी की बड़ी कार्रवाई, 150 से अधिक मौरम भरे ट्रकों को किया सीज
X

कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया

Kanpur Crime News: खबर उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात से है, जहां पर पुलिस ने खनन माफियाओं पर बड़ी कार्रवाई करते हुए मौरम से भरे 150 से अधिक ट्रकों को पकड़कर सीज कर दिया। वहीं इस पूरे मामले में खनिज अधिकारी की भूमिका संदिग्ध नजर आ रही है। बताया जा रहा है कि लगातार मिल रही शिकायतों के बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की है।

कानपुर देहात पुलिस अधीक्षक ने कार्रवाई करते हुए ओवरलोड और बिना रॉयल्टी हाइवे से गुजर रहे मौरम से भरे 150 से अधिक ट्रकों को पकड़कर सीज कर दिया। पुलिस अधीक्षक खुद फोर्स के साथ हाइवे पहुंचे और बड़ी संख्या में ट्रकों पर कार्रवाई की। वहीं, जनपद में इतनी बड़ी कार्रवाई पर खनिज अधिकारी की भूमिका संदिग्ध नजर आ रही है।

पैसे लेकर पास कराए जाते थे ट्रक

आरोप है कि कानपुर देहात के खनिज अधिकारी अजय यादव ओवरलोड और बिना रॉयल्टी के ट्रको को इंट्री के नाम पर 5 से 10 हजार रुपये महीने लेकर जनपद से ट्रकों को पास कराते थे। बीते कई दिनों से ट्रकों से अवैध वसूली की जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के पास शिकायतें आ रही थी। शिकायतों के बाद जिलाधिकारी के निर्देश पर एसपी ने फोर्स के साथ हाईवे पहुंच ओवरलोड और बिना रॉयल्टी के मौरम भरे ट्रकों को पकड़ा और खनिज अधिकारी और एआरटीओ को मौके पर बुलाकर ट्रकों पर कार्रवाई कराई।

मामले में खनिज अधिकारी पर अवैध खनन कराने के आरोप लगे थे। आपको बता दें कि इससे पहले भी खनिज अधिकारी अजय यादव पर कानपुर नगर में तैनाती के दौरान अवैध वसूली की शिकायतें आई थीं। जिसके बाद अखिज अधिकारी पर कार्यवाही की गई थी और कुछ समय बाद कानपुर देहात तबादला हो गया था।

ड्राइवरों ने किया ये खुलासा

वहीं दूसरी ओर ड्राइवरों ने आरोप लगाया है कि कानपुर देहात के खनन अधिकारी ट्रकों से हर महीने एंट्री के नाम पर 5 से 10 हजार रुपये लेते हैं। एंट्री के बाद एक कोड दिया जाता है, जब खनिज अधिकारी द्वारा गाड़ी रोकी जाती है तो उन्हें कोड बताया जाता और जिले से गाड़ी पास हो जाती है। इस महीने के कोड का खुलासा करते हुए ड्राइवरों ने बताया कि इस महीने का कोड राधे राधे, तिवारी जी, दीपक बाबू जारी किया गया है। बताया जा रहा है कि खनिज अधिकारी के द्वारा इस महीने लगभग 2 हजार ट्रकों से एंट्री के नाम पर रुपये लिए गए हैं।

अपर पुलिस अधीक्षक(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

अपर पुलिस अधीक्षक ने कही ये बात

वहीं, जनपद के अपर पुलिस अधीक्षक घनश्याम चौरसिया ने बताया कि काफी दिनों से ओवर लोड और बिना रॉयल्टी ट्रकों के निकलने की शिकायतें आ रही थीं। आज पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने ओवर लोड और बिना रॉयल्टी हाइवे से गुजर रहे ट्रकों के खिलाफ अभियान चलाकर 150 से अधिक ट्रकों को पकड़ा गया और मौके पर खनिज अधिकारी और एआरटीओ को बुलाकर कार्रवाई कराई गई है।

अपर पुलिस अधीक्षक ने यह भी माना कि खनिज अधिकारी की लापरवाही सामने आई है। मामले से जिलाधिकारी को अवगत कराया गया है लापरवाही अधिकारियों पर कार्रवाई होगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story