Kanpur Crime News: निर्भय की दोस्त ने की थी हत्या, कॉल डिटेल से पकड़ में आए हत्यारे दोस्त

Kanpur Crime News: कानपुर जिले में दोस्तों के साथ घूमने गये निर्भय पाल की हत्या उसके दोस्तों ने नशेबाजी में चलते कर दी।

Avanish Kumar
Report Avanish KumarPublished By Divyanshu Rao
Published on: 12 July 2021 5:53 AM GMT (Updated on: 12 July 2021 6:01 AM GMT)
Missing youth
X
हत्या की आशंका (काॅन्सेप्ट फोटो- सोशल मीडिया)

Kanpur Crime News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कानपुर (Kanpur) जिले में दोस्तों के साथ घूमने गये निर्भय पाल की हत्या उसके दोस्तों ने नशेबाजी में चलते कर दी। निर्भय पाल की हत्या करने के बाद हत्यारों ने शव को साढ़ स्थित नहर में फेंक दिया। किसी को शक न हो इसके लिए हत्यारे परिजनों व पुलिस के साथ युवक की तलाश करने का नाटक करते रहे थे। फोन की कॉल डिटेल निकालने पर पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए दोनों हत्यारों को दबोच लिया।

जानें क्या है पूरा मामला

यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले का है। जहां थाना बाबूपुरवा के टीपी नगर निवासी निर्भय पांच जुलाई की शाम को अपने दो दोस्त शिवम और दिनेश के साथ घूमने गया था। इसके बाद से उसका कहीं पता नहीं चला। जब परिजनों ने निर्भय से फोन पर संपर्क करने का प्रयास किया तो उसका फोन बंद मिला अनहोनी की आशंका के चलते भाई विजय ने बाबूपुरवा थाने में गुमशुदगी की तहरीर दी।

मृतक निर्भय पाल -फोटो सोशल मीडिया


कॉल डिटेल से पकड़ गए हत्यारें

पुलिस ने जब तलाश शुरू की तो निर्भय के फोन की आखिरी लोकेशन साढ़ क्षेत्र में मिली। पुलिस ने कॉल डिटेल निकलवाई तो शिवम और दिनेश के नंबर भी वहीं निकले। इसके बाद पुलिस ने जब दोनों से कड़ाई से पूछताछ की तो दोनों टूट गये और हत्या करने की बात स्वीकार कर ली। पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया है और निर्भय के शव को फतेहपुर से बरामद कर लिया है।

तीनों दोस्त करते थे नशेबाजी

मिली जाकारी के मुताबित पुलिस की पूछताछ में शिवम और दिनेश ने बताया कि तीनों गांजे का नशा करते थे। तीनों पांच जुलाई को जाजमऊ पुल पार करके गांजा पीने गये और वहीं पर शिवम और निर्भय का लेनदेन की बात को लेकर विवाद हो गया। इस पर निर्भय ने शिवम को थप्पड़ मार दिया। इससे गुस्साए और पल्लेदारी का काम करने वाले शिवम ने निर्भय पर हाथ में पहने कड़े से वार कर दिया और निर्भय बेसुध होकर वहीं गिर पड़ा।

बोलेरो से शव को नहर में फेंका

निर्भय पाल का दूसरा दोस्त दिनेश बोलेरो चलाता है तीनों इसी से घूमने गये थे। बेसुध निर्भय को दिनेश और शिवम साढ़ क्षेत्र में नहर के पास ले गये और गला घोंटकर हत्या करके उसमें फेंक दिया। इसके बाद दोनों घर वापस आ गये। इधर निर्भय के परिजनों ने जब पूछा तो दोनों ने साथ जाने से इंकार कर दिया। साथ ही निर्भय की तलाश में जुटकर अनजान बनने का नाटक करने लगे।

परिजनों ने शव की शिनाख्त की

जब निर्भय का कहीं पता नहीं चला तो परिजनों छह जुलाई को बाबूपुरवा थाने में गुमशुदगी की तहरीर दी। जिसके बाद पुलिस ने कॉल डिटेल निकलवाई तो पूरा मामला खुल गया। पुलिस ने थाना बाबू पुरवा के रहने वाले शिवम और दिनेश को हिरासत में ले लिया है। वहीं जनपद फतेहपुर के थाना कल्याणपुर पुलिस ने अज्ञात शव नहर में मिलने की सूचना कानपुर पुलिस को दी तो परिजनों ने निर्भय की शिनाख्त कर ली। पुलिस अभियुक्तों से पूछताछ कर रही है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story