×

बर्बरता की पाठशाला: मामूली शरारत में स्कूली छात्र की बेरहमी से पिटाई, मासूम हुआ टीचर के थर्ड डिग्री टार्चर का शिकार

Kanpur Dehat Crime News: भूलेश्वर महादेव इंटर कॉलेज (Bhuleshwar Mahadev Inter College) में एक मासूम छात्र सिद्धार्थ तिवारी ने थोड़ी शरारत कर दी इतने में प्रिंसिपल साहिबा ने छात्र की पिटाई कर दी।

Manoj Singh
Report Manoj SinghPublished By Shashi kant gautam
Published on: 24 Dec 2021 11:57 AM GMT
बर्बरता की पाठशाला: मामूली शरारत में स्कूली छात्र की बेरहमी से पिटाई, मासूम हुआ टीचर के थर्ड डिग्री टार्चर का शिकार
X

Kanpur Dehat Crime News: स्कूलों को शिक्षा का मंदिर कहा जाता है और इस मंदिर में टीचर को साक्षात भगवान का रूप माना जाता है लेकिन जब शिक्षा के मंदिर में बर्बरता की पाठशाला चल रही हो तो फिर वह स्कूल नहीं बल्कि टीचरों के थर्ड डिग्री सेंटर में बदल जाता है। हम बात कर रहे हैं कानपुर देहात (Kanpur Dehat) के एक इंटर कॉलेज की जहां पर बच्चों की मामूली सी शरारत पर प्रिंसिपल साहिबा को इतना गुस्सा आ गया कि वह अपना आपा खो बैठीं।

गुस्से में आग बबूला होकर प्रिंसिपल साहिबा ने एक मासूम छात्र को दे डाली पुलिस वाली थर्ड डिग्री (case of child beating in school), शरारत शब्द का जब नाम आता है तो यह सहज रूप से बच्चों से जुड़ जाती है और कहते हैं जब बच्चे शरारत नहीं करेंगे तो क्या बूढ़े करेंगे लेकिन कानपुर देहात के इस स्कूल के टीचरों को शरारती बच्चे ना गवार हैं मामूली सी शरारत का ऐसा अंजाम जो शायद किसी छात्र ने सोचा नहीं था।

पिटाई से मासूम के जिस्म पर चोट और मार के निशान उभर गए हैं

इस पिटाई से मासूम के जिस्म पर चोट और मार के निशान इस तरह उभरे हुए हैं कि मानो किसी ने बर्बरता की इबारत लिख दी है चोटों के इन निशानों को देखकर देखने वालों की रूह कांप जाएगी और शायद वह सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि ऐसी मार तो पुलिस के थानों में भी नहीं पड़ती है।

कंप्यूटर की प्रयोगशाला में मासूम सिद्धार्थ तिवारी ने कर दी शरारत

भूलेश्वर महादेव इंटर कॉलेज (Bhuleshwar Mahadev Inter College) में यह मासूम सिद्धार्थ तिवारी (Student Siddharth Tiwari) पढ़ता है दरअसल सिद्धार्थ ने अपने क्लास के बच्चों के साथ कंप्यूटर की प्रयोगशाला में कुछ थोड़ी सी शरारत कर दी थी इसी बीच स्कूल की प्राचार्य मंजू सिंह आ गईं और उन्होंने शरारत करने वाले बच्चों को पहले तो फटकार लगाई और फिर उन तमाम बच्चों में से सिर्फ सिद्धार्थ तिवारी को अपना निशाना बना लिया और फिर हाथ में जो भी आया वह सिद्धार्थ के बदन पर मारना चालू कर दिया।


हालांकि इस मासूम छात्र के साथ बर्बरता की कहानी जब स्कूल की प्राचार्य मंजू सिंह से पूछी गई तो उन्होंने इस बात को सिरे से नकार दिया कि उनके द्वारा सिद्धार्थ तिवारी के साथ कोई ऐसी बर्बरता की गई है लेकिन बातों ही बातों में उन्होंने इस बात को स्वीकार कर लिया कि मामूली सी शरारत पर उन्होंने दो चार डंडे सिद्धार्थ को मारे थे।

दोषी प्रिंसिपल के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की मांग

फिलहाल पीड़ित छात्र के परिजनों ने कानपुर देहात के जिला विद्यालय निरीक्षक को शिकायत लिखित में करके दोषी प्रिंसिपल के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करने की बात कही है और इस बाबत हमने जब जिला विद्यालय निरीक्षक से बात की तो उन्होंने बोला कि इस पूरे मामले में एक जांच कमेटी बैठाई जाएगी और जांच कर दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story