×

डायल 100 में तैनात आधा दर्जन सिपाही सस्पेंड, कारण जान हैरान रह जाएंगे आप

Rishi
Published on: 24 Jun 2017 2:21 PM GMT
डायल 100 में तैनात आधा दर्जन सिपाही सस्पेंड, कारण जान हैरान रह जाएंगे आप
X

कानपुर : एसएसपी सोनिया सिंह के द्वारा डायल 100 के रिस्पांस के लिए की गयी क्रास चेकिंग में सिपाहियों की पोल खुल गयी। रिस्पांस नहीं मिलने के साथ ही अन्य शिकायतों के चलते डायल 100 के छह सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया गया है। ये सिपाही थाना बाबूपुरवा और सचेंडी थाने में तैनात थे।

डायल 100 के सिपाहियों की शिकायत कई दिनों से डीआईजी को मिल रही थी। शिकायत थी कि पीड़ित द्वारा फोन किये जाने के बाद डायल 100 घटनास्थल पर देरी से पहुंच रही थी।

शिकायतों की सच्चाई परखने के लिए एसएसपी ने शुक्रवार रात थाना बाबूपुरवा और सचेंडी थाने की डायल 100 का क्रास टेस्ट लिया किया। सूचना के बाद डायल 100 लगभग 45 मिनट देरी से घटनास्थल पर आई और मामले को वहीं निपटाने का दबाव बनाने लगी। सिपाहीयों को उम्मीद नहीं थी कि वो एसएसपी के जाल में फंस चुके हैं। फिर क्या था, एसएसपी सोनिया सिंह ने दोनों डायल 100 के छह सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया।

एसएसपी ने ये पूरी तरह साफ कर दिया है,,कि पुलिसिंग से खिलवाड़ करने वाले पुलिसकर्मियों को कतई नहीं बख्शा जायेगा। इस तरह की क्रास चेकिंग आगे भी चलती रहेगी।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story