×

Sonbhadra Crime News: व्यायाम शिक्षक खुदकुशी मामले में नया मोड़, सुसाइड नोट में स्कूल के शिक्षकों पर प्रताड़ित करने का आरोप

Sonbhadra Crime News: सोनभद्र जिले में व्यायाम शिक्षक के रूप में तैनात अनुराग पांडेय के खुदकुशी मामले ने शनिवार की रात नया मोड़ ले लिया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 18 July 2021 8:32 AM GMT (Updated on: 18 July 2021 8:45 AM GMT)
Kaushambi Crime News
X

आत्महत्या की प्रतीकात्मक फोटो-सोशल मीडिया

Sonbhadra Crime News:उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सोनभद्र (Sonbhadra) जिले में व्यायाम शिक्षक के रूप में तैनात अनुराग पांडेय के खुदकुशी मामले ने शनिवार की रात नया मोड़ ले लिया। मौके से मिले कथित सुसाइड नोट (Suicide Note) के आधार पर पिता सुभाष चंद्र पांडेय द्वारा दी गई तहरीर के क्रम में पिपरी पुलिस ने संबंधित विद्यालय के चार शिक्षकों के खिलाफ उत्प्रेरण का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। उधर, पुलिस की इस कार्रवाई से विद्यालय प्रबंधन और शिक्षकों में हड़कंप की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

मृतक अनुराग पांडेय कौशांबी जनपद के रहने वाले में अनुराग पांडेय (32) पुत्र सुभाष चंद्र पांडेय पिपरी थाना क्षेत्र के रेणुकूट में संचालित एक प्रतिष्ठित इंग्लिश मीडियम स्कूल में व्यायाम शिक्षक के रूप में कार्यरत थे और रेणुकूट से सटे पिपरी कॉलोनी में जीआईसी फील्ड के पास स्थित एक आवास में अकेले रहते थे।

शिक्षक ने बुधवार को की आत्महत्या

बीते बुधवार को दोपहर 12 बजे तक जब उन्होंने कमरे का दरवाजा नहीं खोला तो पास पड़ोस के लोगों को अनहोनी की आशंका होने लगी। जाकर दरवाजा खटखटाया लेकिन अंदर से कोई आवाज नहीं आई। तब मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। पहुंची पुलिस दरवाजा तोड़कर अंदर पहुंची तो देखा कि दीवाल में ऊपर लगे लोहे के पाइप में बंधे फंदे से उनका शव लटक रहा था।

व्ययाम शिक्षक ने सुसाइड नोट में लिखा साथी शिक्षक करते थे परेशान

विद्यालय प्रबंधन को मामले की जानकारी देने के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस के मुताबिक मृतक के कमरे से एक सुसाइड नोट पाया गया था जिसमें उनके तैनाती वाले विद्यालय के कंप्यूटर शिक्षक अनुज श्रीवास्तव हिंदी शिक्षक हरेंद्र नारायण राय संगीत शिक्षक सुरेंद्र कुमार पाठक और खेल शिक्षक सतेंद्र श्रीवास्तव द्वारा लगातार प्रताड़ित करने की बात लिखी गई थी।

सुसाइड नोट की प्रतीकात्मक फोटो -सोशल मीडिया


अवसाद में आकर कर ली आत्महत्या

इसी के चलते अनुराग पांडेय के द्वारा अवसाद में आकर खुदकुशी करने की बात भी सुसाइड नोट में उल्लिखित की गई थी। पुलिस अब इसकी सच्चाई जांचने में लगी हुई थी। इसी बीच व्यायाम शिक्षक के पिता सुभाष चंद्र पांडेय ने भी कथित सुसाइड नोट को आधार बनाने के साथ ही उक्त शिक्षकों पर लगातार प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की।

पुलिस कर रही मामले की जांच

उधर पिपरी थाना अध्यक्ष अंजनी राय ने बताया कि मृतक के पिता की तहरीर पर संबंधित विद्यालय के चार शिक्षकों के खिलाफ खुदकुशी के लिए उत्प्रेरित करने के आरोप में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। मामले की जांच भी शुरू कर दी गई है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story