×

Kaushambi Crime News: जहरीला खाना खाने से मासूम सहित एक परिवार के तीन लोगों की मौत, दो की हालत गंभीर

Kaushambi Crime News: भोजन से गंध आने के बाद भी परिजनों ने भोजन को बाहर फेंकने के बजाय खा पीकर सो गए। खाने में जहर कहां से आया या फूड प्वाइजनिंग से लोगों की मौत हो गयी इसकी जानकारी पुलिस जुटा रही है।

Ansh Mishra
Written By Ansh MishraPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 5 Aug 2021 2:22 AM GMT (Updated on: 5 Aug 2021 2:24 AM GMT)
Death
X

जहरीला खाना खाने से मौत (सांकेतिक फोटो) pic(social media) 

Kaushambi Crime News: कौशांबी के एक गांव में जहरीला खाना खाने से तीन लोगों की मौत हो गयी जबकि दो लोगों की स्थिति नाजुक बनी हुई है। दोनो का इलाज इलाहाबाद के अस्पताल में चल रहा है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। खाने में जहर कहां से आया या किसी ने मिला दिया या फूड प्वाइजनिंग से लोगों की मौत हो गयी इसकी जानकारी पुलिस जुटा रही है।

कौशांबी में सराय अकिल कोतवाली क्षेत्र के चक पिन्हा गांव में बीती रात एक ही परिवार के 5 लोगों ने भोजन में जहरीला पदार्थ खा लिया। जिससे परिवार की सास बहू और पोता सहित तीन लोगों की मौके पर मौत हो गई। जबकि जहरीला पदार्थ खाने से गृह स्वामिनी के बड़े बेटे और छोटी बहू की हालत गंभीर बनी हुई है। गंभीर हालत में दोनों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

3 लोगों की मौत से पसरा मातम pic(social media0

लेकिन हालत में सुधार न होने पर चिकित्सकों ने दोनों को इलाहाबाद के अस्पताल में रेफर कर दिया। बता दें कि परिवार में 7 लोग मौजूद थे 2 लोगों ने भोजन नहीं किया था। 5 लोगों के जहर खाने की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल पर थाना पुलिस के साथ-साथ क्षेत्राधिकारी अपर पुलिस अधीक्षक कौशांबी घटनास्थल पर पहुंचे और घटना के बारे में लोगों से पूछताछ कर हकीकत खंगाल रहे हैं। अभी यह पता नहीं चल पाया है कि आखिर खाने जहर आया कहां से या फिर फूड प्वाइजनिंग से मौत हो गयी।

जानकारी के मुताबिक सराय अकिल कोतवाली क्षेत्र के चक पिन्हा गांव निवासी शिवकली उम्र लगभग 60 वर्ष के परिवार में बड़ा बेटा कंधई लाल उम्र लगभग 32 वर्ष बड़ी बहू सीमा देवी उम्र लगभग 30 वर्ष छोटी बहू सविता देवी उम्र 25 वर्ष पोता मोहित और डीएम, पोती मोहिनी सहित भरा पूरा परिवार है। छोटा बेटा रोजी रोटी के चक्कर में परदेश में रहता है। मंगलवार की शाम घर में बनाए गए भोजन में जहर मिल गया जिसकी जानकारी परिजनों को खाने के बाद हुई। भोजन करने के बाद परिवार के लोग तड़पने लगे और उल्टियां शुरू हो गयीं और बेचौनी बढ़ गई। मोहित और मोहिनी ने भोजन नहीं किया था।

जिससे उनकी हालत में परिवर्तन नहीं हुआ। लेकिन देखते-देखते घर के भीतर शिवकली उम्र लगभग 60 वर्ष सीमा देवी उम्र 30 वर्ष और डीएम उम्र लगभग 5 वर्ष की मौके पर मौत हो गई तीन लोगों की मौत की जानकारी ग्रामीणों को सुबह हुई। ग्रामीणों ने मामले की सूचना पुलिस को दी मौके पर कंधई लाल और सविता देवी की हालत खराब थी। कन्हैया लाल और सविता को पुलिस ने इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां उनकी हालत गंभीर होने पर इलाहाबाद रेफर कर दिया गया है। अब सवाल उठता है कि परिजनों के भोजन में जहर कैसे पहुंचा यह बड़ी जांच का विषय है।

5 लोगों को जहर खिलाने के पीछे कहीं किसी बड़ी साजिश की संभावना तो नहीं है या फिर यह संयोग था कि खाने में जहर मिल गया। और भोजन में गंध मारने के बाद भी परिजनों ने भोजन को बाहर फेंकने के बजाय खा पीकर सो गए। मृतकों के शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। एक साथ तीन लोगों की मौत के बाद पूरे गांव में मातम का माहौल पसरा है।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story