×

रूकिए भाईसाहब!  मैं हूं क्राइम ब्रांच का अधिकारी, और हो गई लूट....

sudhanshu
Published on: 4 Oct 2018 10:50 AM GMT
रूकिए भाईसाहब!  मैं हूं क्राइम ब्रांच का अधिकारी, और हो गई लूट....
X

शाहजहांपुर: अगर आपको राह चलते कोई क्राइम ब्रांच का अधिकारी कहकर बुलाए तो सावधान हो जाएं। अब क्राइम ब्रांच के अधिकारी के नाम का सहारा लेकर लोगों को ठगी का शिकार बना रहे हैं। यहां एक मंदिर पर पूजा करने जा रहे बुजुर्ग से ढाई लाख की लूट की घटना को गुरूवार को अंजाम दिया गया है। मंदिर के पास स्कूटी से उतरे बुजुर्ग को एक युवक बुलाने आया। कहा तुम्हें क्राइम ब्रांच के अधिकारी बुला रहे हैं।

जब बुजुर्ग उनके पास पहुंचा तो उसने लूट की घटनाओं का हवाला देते हुए कहा कि आप सात सोने की अंगूठियां पहने हैं, इसलिए ये रूमाल में रख लें। बुजुर्ग ने अपना रूमाल निकाला तो क्राइम ब्रांच के अधिकारी ने सोने की अंगूठियां लेकर रूमाल में रखीं और इतनी देर में दूसरे रूमाल मे छोटे छोटे पत्थर रख दिए। जिसके बाद ठग फरार हो गए। फिलहाल सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

ये है पूरा मामला

दरअसल थाना सदर बाजार क्षेत्र के इंदिरा नगर रेलवे क्रासिंग के पास की है। यहां के रहने वाले ओसीएफ से रिटायर्ड कर्मचारी लजजाराम मंदिर में पूजा करने जा रहे थे। बुजुर्ग लजजाराम जैसे ही मंदिर के पास पहुंचे तो उनके पास एक शख्स आया और उसने खुद को क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताया। उसने कहा कि आपको क्राइम ब्रांच के अधिकारी बुला रहे हैं। पीड़ित बुजुर्ग के मुताबिक जब हम उस अधिकारी के पास पहुंचे तो उसने मेरे हाथ की तरफ देखा और कहा कि यहां पर पिछले कुछ दिनों से लूट की घटनाएं हो रही हैं और आप सात अंगूठियां पहनकर घूम रहे हैं। इन अंगूठियों को एक रूमाल में रख लीजिए। हमने अंगूठियां उतारी तो अधिकारी ने मेरे हाथ से अंगीठियां ले ली। उसके बाद हमसे रूमाल मांगा। हमने रूमाल दिया तो अधिकारी ने अंगूठियां रूमाल में रखी और हमें दे दी। लेकिन जब हमने मंदिर के पास जाकर दस मिनट बाद देखा तो उस रूमाल मे छोटे छोटे पत्थर थे। तब हमें ठगे जाने का अहसास हुआ। फिलहाल सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

सीओ सिटी सुमित शुक्ला ने बताया कि क्राइम ब्रांच के दो अधिकारी बन कर आए थे। उन्होंने बुजुर्ग से ठगी की है। सोने आभूषण लेकर फरार हो गए। मामले की जांच शुरू कर दी है और साथ ही आसपास के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story