×

ब्राइटलैंड मामला : आरोपी छात्रा की अंतरिम जमानत 21 फरवरी तक बढ़ी

Rishi
Published on: 13 Feb 2018 4:44 PM GMT
ब्राइटलैंड मामला : आरोपी छात्रा की अंतरिम जमानत 21 फरवरी तक बढ़ी
X

लखनऊ : किशोर न्याय बोर्ड ने ब्राइटलैंड इंटर कालेज में कक्षा एक के छात्र पर चाकू से हमला करने के मामले में आरोपी छात्रा की अंतरिम जमानत 21 फरवरी तक के लिए बढ़ा दी है। बोर्ड में अब इस आरोपी छात्रा की नियमित जमानत अर्जी पर सुनवाई उसी रोज होगी। मंगलवार को बोर्ड के समक्ष अपचारी छात्रा अपने अभिभावक व वकील के साथ उपस्थित हुई थी।

16 जनवरी, 2018 की सुबह त्रिवेणीनगर स्थित ब्राइटलैंड इंटर कालेज में असेंबली खत्म होने के बाद कक्षा एक के छात्र रितिक शर्मा को एक बालिका ने चाकू मारकर गंभीर रुप से घायल कर दिया था। 17 जनवरी, 2018 को कालेज के प्राचार्य रचित मानस ने इस घटना की रिपोर्ट अज्ञात में थाना अलीगंज में दर्ज कराई थी। विवेचना के दौरान रितिक पर हमला करने के मामले में कालेज की कक्षा सात की एक नाबालिग छात्रा का नाम सामने आया।

18 जनवरी, 2018 को पुलिस द्वारा इस नाबालिग छात्रा को किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया गया। बोर्ड ने उसे न्यायिक हिरासत में बाराबंकी के जुवेनाइल होम्स गर्ल्स में भेजने का आदेश दिया था। 19 जनवरी, 2018 को बोर्ड ने अपचारी छात्रा की अंतरिम जमानत मंजूर की। उसे उसके अभिभावक की सुपुर्दगी में भेजने का आदेश दिया। तबसे अपचारी छात्रा अंतरिम जमानत पर है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story