×

लखनऊ बना ईराकी और बांग्‍लादेशी गैंग का सेफ हाउस, ये गिरोह हुआ अरेस्‍ट

sudhanshu
Published on: 30 Jun 2018 1:50 PM GMT
लखनऊ बना ईराकी और बांग्‍लादेशी गैंग का सेफ हाउस, ये गिरोह हुआ अरेस्‍ट
X

लखनऊ: बांग्लादेशी डकैतों को पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार करने के बाद राजधानी पुलिस ने लूटपाट करने वाले ईराक़ी गैंग का खुलासा करते हुए चार अपराधियों को गिरफ्तार करने में शनिवार को कामयाबी हासिल की है। इस गैंग के सदस्‍य हाइवे पर ट्रक और डीसीएम ड्राइवरों को निशाना बना कर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया करते थे। इन अपराधियों का नेटवर्क महाराष्ट्र से यूपी और बिहार तक फैला हुआ था। ईराक़ी गैंग के अपराधियों की गिरफ्तारी के बाद अब यह सवाल उठना लाज़िमी है, कि अपराधियों में अब पुलिस का कोई खौफ नहीं रहा है।

पुराने लखनऊ में ईराक़ी गैंग ने ली थी शरण

गोसाईंगंज पुलिस ने ईराक़ी गैंग के चार अपराधियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। गिरफ्तार अपराधियों का राजधानी से सटे आसपास के ज़िलों में आतंक था। महाराष्ट्र, यूपी, बिहार, पश्चिम बंगाल और मध्य प्रदेश तक फैले इस गिरोह के अपराधी हाईवे पर लूटपाट की वारदातों को अंजाम दिया करते थे। गिरफ्तार अपराधियों में फ़तेह अली खान, वसीम अली, शहज़ादा अली और सलीम अली को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। इन अपराधियों ने ठाकुरगंज और चौक इलाक़े में किराए के मकान ले रखे थे। जहाँ वक़्त बेवक़्त अपराधी अपना ठिकाना बदला करते थे।

ऐसे बनाते थे ट्रक ड्राइवरों को निशाना

गिरफ्तार अपराधियों लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देने के लिए धोखाधड़ी भी किया करते थे। जिस प्रदेश में लूटपाट की घटना को अंजाम देते थे। वहाँ के रजिस्ट्रेशन नम्बर की गाड़ियों के बजाये अपराधी दूसरे प्रदेशों की गाड़ियों को निशाना बनाया करते थे। ड्राइवरों की वेशभूषा धारण कर गिरफ्तार अपराधी हाईवे से गुजरने वाले ट्रक ड्राइवरों को आरटीओ और पुलिस चेकिंग का खौफ दिखा कर रोक लेते थे फिर घुल मिल जाते थे और मौक़ा मिलते ही वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते थे।

पुलिस ने बताया अपराधियों की कमर तोड़ने वाली कार्रवाई

एसपी देहात गौरव ग्रोवर ने बताया कि ईराकी गैंग को उस वक्त गिरफ्तार किया गया, जब येलूट की घटना को अंजाम देने की फ़िराक में था।इस गिरोह ने बीते शुक्रवार को ट्रक चालक ओम प्रकाश से 12 हजार की लूट की थी। एसपी ग्रामीण ने बताया कि गिरोह ने अब तक बंथरा, पीजीआई और गोसाईंगंज में कई वारदातों को अंजाम दिया है।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story