×

Lucknow Crime News : रेलवे के दूरसंचार निदेशक नवनीत कुमार वर्मा की सम्पतियों पर CBI ने मारा छापा

Lucknow Crime News : रेल मंत्रालय के दूरसंचार निदेशक नवनीत कुमार वर्मा की सम्पत्तियों पर सीबीआई ने छापा मारा है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 31 July 2021 5:21 AM GMT
नवनीत कुमार वर्मा की सम्पतियों पर CBI का छापा
X

नवनीत कुमार वर्मा की सम्पतियों पर CBI का छापा (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

Lucknow Crime News : रेल मंत्रालय (Ministry of Railways) के दूरसंचार निदेशक नवनीत कुमार वर्मा (Telecom Director Navneet Kumar Verma) की सम्पत्तियों पर सीबीआई (CBI) ने छापा मारा है। इनकी इन सम्पत्तियों में लखनऊ, जौनपुर व मऊ स्थित चार ठिकानों पर सीबीआई (CBI) ने छापा मारा है। बताया जा रहा है कि इससे पहले भी नवनीत वर्मा और उनकी पत्नी पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने पर मुकदमा दर्ज किया गया था।

नवनीत कुमार वर्मा रेल मंत्रालय (Ministry of Railways) के अधीन आने वाले आरडीएसओ (RDSO) लखनऊ में दूरसंचार निदेशक के पद पर कार्यरत हैं। आरडीएसओ का कार्यालय लखनऊ के मानक नगर में स्थित है। इनके चार ठिकानों पर सीबीआई (CBI) ने छापा मारा है। सीबीआई की टीमों ने पति - पत्नी के आवास पर छापा मारकर तलाशी ली। तलाशी के दौरान कई आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद हुए हैं।


सीबीआई इन मिले आपत्तिजनक दस्तावेजों की जांच करेगी। बताया जा रहा है कि नवनीत कुमार वर्मा पर 2008 में आरोप लगा था कि उनके पास सेवाकाल में अर्जित आय से अधिक सम्पत्तियां हैं। इसके बाद नवनीत कुमार वर्मा 2015 से 2016 तक पूर्व रेलवे मालदा टाउन में कार्यरत थे। इसके बाद आरडीएसओ (RDSO) लखनऊ में दूरसंचार निदेशक के पद पर कार्यरत हुए। इस पद पर यह 2017 से 2018 तक तैनात रहे।

चार ठिकानों पर सीबीआई ने मारा छापा (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

नवनीत कुमार वर्मा पर यह आरोप है कि वह 2015 से 2017 के बीच 76,45,092 रूपये की सम्पत्तियां खरीदी जो कि इनके आय के स्त्रोत से अधिक बताई जा रही है। इसके अलावा इनकी पत्नी गुंजा वर्मा के नाम पर लगभग 81,42,360 मूल्य की चल अचल संपत्ति अर्जित की है। सीबीआई इस मामले की जांच पर तेजी स काम कर रही है। इनके चार ठिकानों पर सीबीआई (CBI) ने छापा मारा है। जानकारी के अनुसार नवनीत वर्मा और उनकी पत्नी पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने पर मुकदमा दर्ज किया गया था।

Shraddha

Shraddha

Next Story